स्ट्रगलिंग एक्ट्रेस को दिल दे बैठे थे सुपरस्टार, खरीदकर दे दिया था बंगला, लेकिन फिर लगा 1 बड़ा झटका

[ad_1]

Rajesh Khanna And Anju Mahendru Untold Story: राजेश खन्ना आज भले ही हमारे बीच नहीं हैं, लेकिन उनकी यादें आज भी उनके चाहने वालों के दिलों में जिंदा है, जिसमें से एक हैं मशहूर एक्ट्रेस अंजू महेंद्रू, जी हां वही एक्ट्रेस जिसके प्यार में राजेश खन्ना दीवाने थे, लेकिन अंजू ने उनसे शादी करने से इनकार कर दिया था. तो आइए, आज आपको राजेश और अंजू से जुड़ी कुछ खास बातें आपको बताते हैं.

01

नई दिल्ली. राजेश खन्ना (Rajesh Khanna) अपने जमाने के एक दिग्गज अभिनेता थे. बॉलीवुड में उनकी गजब की स्टारडम थी. उन्होंने अपने करियर में एक से बढ़कर एक सुपरहिट फिल्में बॉक्स ऑफिस को दी थीं. 69 साल की उम्र में यानी साल 2012 को उनका निधन हो गया था. आज भले ही वह हमारे बीच नहीं हैं, लेकिन उनकी यादें आज भी हम सबके दिलों में जिंदा है.

02

आज हम आपको राजेश खन्ना से जुड़ी एक ऐसी बात बताने जा रहे हैं, जिसके बारे में शायह ही आपने पहले कभी सुना होगा. बात 1966 की है, जब अंजू महेंद्रू एक स्ट्रगलिंग एक्ट्रेस हुआ करती थीं और उस दौर में राजेश खन्ना बॉलीवुड एक दमदार सुपरस्टार थे. दैनिक भास्कर में प्रकाशित एक खबर के अनुसार, राजेश और अंजू की जब एक दूसरे से मुलाकात हुई थी, तो उसके तुरंत बाद ही दोनों एक दूसरे को डेट करने लगे थे.

03

रिपोर्ट्स की माने तो, राजेश अंजू से इस कदर प्यार करते थे कि अपनी जान उन पर छिड़कते थे. कहा जाता है कि उन्होंने अंजू को एक आलीशान बंगला खरीद कर दे दिया था. इसमें कोई शक नहीं कि अंजू भी राजेश से दिल खोलकर प्यार करती थीं. इसलिए दोनों लिव इन में रहने लगे थे. इसके बाद राजेश ने अंजू को शादी के लिए प्रपोज किया.

04

राजेश अंजू से शादी करना चाहते थे और अंजू की मां भी चाहती थीं कि वह राजेश खन्ना से शादी रचा लें, लेकिन अंजू इस बात के लिए बिल्कुल भी तैयार नहीं थीं. राजेश के बार-बार समझाने के बाद भी अंजू उनसे शादी के लिए तैयार नहीं हुईं और आखिरकार साल 1972 में दोनों की राहें अलग हो गईं और राजेश ने उसके अगले ही साल यानी 1973 में डिंपल कपाड़िया से शादी रचा ली थी.

05

अब आप सोच रहे होंगे कि अंजू से ऐसा क्यों किया. जब राजेश उनसे इतनी मोहब्बत करते थे तो उन्होंने उनके साथ शादी क्यों नहीं रचाई? दरअसल, ब्रेकअप के बाद अंजू ने अपने एक इंटरव्यू में इसका जवाब दिया था. उन्होंने कहा था कि कंफ्यूजन उनके रिलेशनशिप का हिस्सा थी. जब वह स्कर्ट पहनती थीं तो राजेश खन्ना को पसंद नहीं आता था और जब वह साड़ी पहन लेती थीं तो राजेश उनसे कहते थे कि क्या भारतीय नारी का लुक बना रखा है. अंजू ने ये भी कहा था कि राजेश उन्हें काम नहीं करने देते थे. इन्ही सब वजहों से अंजू राजेश के साथ शादी के लिए तैयार नहीं हुई थीं.

[ad_2]

Source link