सुप्रीम कोर्ट के 4 जजों को हुआ कोरोना, सेम सेक्स मैरिज पर सुनवाई कर रहे जज शामिल, सुनवाई टली

[ad_1]

हाइलाइट्स

सुप्रीम कोर्ट के चार न्यायाधीशों को हुआ कोरोना संक्रमण
सेम सेक्स मैरिज केस की सुनवाई कर रहे संविधान पीठ के एक जज भी शामिल
24 घंटे में कोरोना वायरस के 12,193 मामले सामने आए हैं

नई दिल्ली. देश भर में दर्ज सक्रिय COVID-19 मामलों में वृद्धि के साथ, सुप्रीम कोर्ट के चार न्यायाधीश (Supreme Court Judges) भी चपेट में आ गए. संक्रमित होने वाले जजों में सेम सेक्स मैरिज केस (Same Sex Marriage Case) की सुनवाई कर रहे संविधान पीठ के एक जज भी शामिल हैं. न्यायमूर्ति भट गुरुवार तक उच्चतम न्यायालय में शारीरिक रूप से समलैंगिक विवाह मामले की सुनवाई कर रही पांच-न्यायाधीशों की संविधान पीठ के हिस्से के रूप में बैठे थे जिन्हें कोरोना संक्रमण हुआ है. वहीं बेंच के अन्य चार न्यायाधीश वर्तमान में अपने लक्षणों पर नजर रख रहे हैं.

जस्टिस भट के संक्रमण के कारण अब सोमवार को संविधान पीठ सुनवाई नहीं करेगी. साथ ही अब जस्टिस कौल मेडिकल अत्यावश्यकता के कारण सोमवार को कोर्ट नहीं आएंगे. सूत्रों के अनुसार,जस्टिस संजीव खन्ना, जस्टिस अनिरुद्ध बोस,जस्टिस एस रवींद्र भट, जस्टिस जेबी पारदीवाला और जस्टिस मनोज मिश्रा वर्तमान में COVID-19 से पीड़ित हैं, जबकि जस्टिस सूर्यकांत एक सप्ताह पहले ही ठीक हुए हैं. जजों के संक्रमण के बाद आशंका जताई जा रही है कि इसके कारण कई मामले कुछ दिनों तक टाले जा सकते हैं. हालांकि बार एंड बेंच की एक रिपोर्ट के अनुसार मुख्य न्यायाधीश का कार्यालय वर्तमान में केस पेंडेंसी से बचने के लिए नए दो-न्यायाधीशों की पीठों को मामले सौंप रहा है.

बता दें कि देशभर में कोरोना अब खतरनाक होता जा रहा है. स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी किये गए आंकड़े के मुताबिक बीते 24 घंटे में कोरोना वायरस के 12,193 मामले सामने आए हैं. इसके साथ ही देश में कोरोना के एक्टिव मरीजों की संख्या 67,556 हो गई है. वहीं 42 संक्रमितों की मौत हो गई है. देश में कोरोना वायरस के कारण अब तक 5 लाख 31 हजार 300 लोगों की मौत हो चुकी है. पिछले 24 घंटे में 10 हजार 765 लोग कोरोना से रिकवर भी हुए हैं.

Tags: Coronavirus, COVID 19, Supreme Court

[ad_2]

Source link