पंजाब ने मुंबई को उसके घर में पीटा, सूर्यकुमार और कैमरन ग्रीन का अर्धशतक बेकार, आखिरी ओवर में छाए अर्शदीप

[ad_1]

हाइलाइट्स

पंजाब की ओर से कार्यवाहक कप्तान सैम करेन ने अर्धशतक जड़ा
मुंबई के लिए पीयूष चावला और कैमरन ग्रीन 2-2 विकेट चटकाए
मुंबई की ओर से ग्रीन और सूर्यकुमार यादव ने अर्धशतक जड़े

नई दिल्ली. तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह के लगातार दो गेदों पर 2 विकेट की मदद से पंजाब किंग्स ने रोमांचक मुकाबले में मुंबई इंडियंस को 13 रन से हराकर आईपीएल 2023 में अपनी चौथी जीत दर्ज की. पंजाब की ओर से रखे गए 215 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई इंडियंस टीम सूर्यकुमार यादव और कैमरन ग्रीन के अर्धशतक के बावजूद जीत दर्ज नहीं कर सकी और 6 विकेट पर 200 रन ही बना सकी. अर्शदीप सिंह ने आखिरी ओवर में लगातार दो गेंदों पर 2 विकेट चटकाए.

पंजाब ने 8 विकेट पर 214 का स्कोर खड़ा किया
इससे पहले कार्यवाहक कप्तान सैम करेन की ताबड़तोड़ अर्धशतकीय पारी और हरप्रीत भाटिया के साथ पांचवें विकेट के लिए 50 गेंद में 92 रन की साझेदारी के दम पर पंजाब किंग्स ने 8 विकेट पर 214 रन का बड़ा स्कोर खड़ा किया. करेन ने 29 गेंद में 55 रन की पारी में पांच चौके और चार छक्के लगाए जबकि भाटिया ने 28 गेंद में 41 रन की पारी के दौरान चार चौके और दो छक्के मारे. जितेश शर्मा ने सात गेंद में चार छक्के जड़ 25 रन बनाए जिससे पंजाब ने आखिरी पांच ओवरों में 96 रन बटोरे.

यह भी पढ़ें:अर्जुन तेंदुलकर के नाम जुड़ा अनचाहा रिकॉर्ड… एक ओवर में लुटा दिए 30 से ज्यादा रन, यश दयाल के बराबर पहुंचे

मुंबई के लिए चावला और ग्रीन ने 2-2 विकेट चटकाए
मुंबई इंडियंस के लिए पीयूष चावला और कैमरन ग्रीन सबसे सफल गेंदबाज रहे जिन्होंने 2-2 विकेट लिए. जेसन बेहरनडोर्फ, जोफ्रा आर्चर और अर्जुन तेंदुलकर को भी एक-एक सफलता मिली लेकिन ये सभी गेंदबाज महंगे साबित हुए. अर्जुन ने तीन ओवर में 48 जबकि बेहरनडोर्फ ने इतने ही ओवर में 41 रन लुटाए. ग्रीन और आर्चर ने चार-चार ओवर में क्रमश: 41 और 42 रन दिए.

पंजाब ने पावरप्ले में 1 विकेट पर 58 रन बनाए
पहले फील्डिंग का फैसला करने के बाद ग्रीन ने पारी के तीसरे ओवर में चौका खाने के बाद मैथ्यू शॉट (10 गेंद में 11 रन) को आउट कर मुंबई को पहली सफलता दिलाई. दूसरे छोर से सलामी बल्लेबाज प्रभसिमरन सिंह (17 गेंद में 26 रन) ने जेसन बेहरेनडॉर्फ के खिलाफ दो छक्के लगाए तो वहीं अथर्व तायडे (17 गेंद में 29 रन) ने जोफ्रा आर्चर के खिलाफ स्लिप के ऊपर से छक्का लगाया. दोनों बल्लेबाजों ने छठे ओवर में पीयूष चावला के खिलाफ एक-एक चौका लगाकर पावर प्ले में टीम के स्कोर को एक विकेट पर 58 रन कर दिया. अगले ओवर में अर्जुन तेंदुलकर ने प्रभसिमरन सिंह को एलबीडब्ल्यू आउट कर तायडे के साथ दूसरे विकेट के लिए उनकी 25 गेंद में 47 रन की साझेदारी को तोड़ा.

पीयूष चावला ने 10वें ओवर में दो झटके दिए
चावला ने 10वें ओवर में पंजाब को दो झटके दिए. लियाम लिविंगस्टोन (12 गेंद में 10 रन) स्टंप हुए तो वहीं तायडे गेंद को विकेट पर खेल बैठे. हरप्रीत भाटिया और कप्तान सैम करेन अगले चार ओवर में सिर्फ 22 रन बटोर सके. करेन ने 15वें ओवर में ऋतिक शौकिन के खिलाफ छक्का लगाकर रन गति को तेज किया तो वही 16वें ओवर में तेंदुलकर का स्वागत छक्के से किया. उन्होंने इस ओवर में एक चौका जड़ स्ट्राइक भाटिया को दिया जिन्होंन छक्का और दो चौका लगाया. पंजाब ने इस ओवर से 31 रन  बटोरे. इस आईपीएल के सबसे महंगे ओवर के बराबर है.

करेन ने आर्चर की गेंद पर दो चौके जड़ अर्धशतक पूरे कि
हरप्रीत ने आर्चर के खिलाफ वहीं करेन ने ग्रीन के खिलाफ लगातार दो गेंदों पर छक्का लगाया. ग्रीन ने 18वें ओवर की चौथी गेंद पर भाटिया को बोल्ड किया लेकिन क्रीज पर आए जितेश शर्मा ने लगातार दो छक्के लगा दिए. करेन 19वें ओवर में आर्चर के खिलाफ दो चौके जड़ इस सत्र का पहला अर्धशतक पूरा किया लेकिन आखिरी गेंद पर आउट हो गए. जितेश शर्मा ने आखिरी ओवर में आउट हाोने से पहले बेहरनडोर्फ के खिलाफ दो छक्के लगाकर स्कोर को 200 के पार पहुंचा दिया.

Tags: Arshdeep Singh, Cameron Green, IPL 2023, Mumbai indians, Piyush Chawla, Punjab Kings, Rohit sharma, Sam Curran, Suryakumar Yadav

[ad_2]

Source link