‘सुंदर चेहरा, प्यारी मुस्कान’ फिर भी खौफनाक किरदारों की हसरत, क्यों एक्टर को हीरो से ज्यादा भाती है खलनायकी

[ad_1]

नई दिल्ली. इमरान हाश्मी ने पिछले साल अक्षय कुमार के साथ फिल्म ‘सेल्फी’ से लंबे समय बाद पर्दे पर वापसी की थी. सुपरहिट मलयालम फिल्म ‘ड्राइविंग लाइसेंस’ की हिंदी रीमेक ‘सेल्फी’ को दर्शकों ने सिरे से नकार दिया था. ‘सेल्फी’ के साथ ही इमरान हाश्मी पिछले साल आई फिल्म ‘टाइगर 3’ में भी नजर आए थे. सलमान खान और कैटरीना कैफ की फिल्म में इमरान हाशमी हीरो नहीं बल्कि ‘विलेन’ के रूप में नजर आए थे और ऑडियंस ने उन्हें विलेन के तौर पर खूब प्यार दिया था. अब इमरान हाश्मी अपनी अपकमिंग वेब सीरीज ‘शोटाइम’ को लेकर सुर्खियों में बने हुए हैं. इस सीरीज में एक बार फिर एक्टर ग्रे शेड अदा करते दिखेंगे.

अपकमिंग वेब सीरीज ‘शोटाइम’ के बारे में बात करते हुए इमरान हाशमी ने कहा कि वह एक बार फिर ग्रे शेड किरदार में नजर आने वाले हैं. एक्टर का कहना है कि वह स्क्रीन पर पूरी तरह से साफ-सुथरे, नेक इंसान की भूमिका नहीं निभा सकते हैं. एक्टर ने इसके पीछे का कारण बताते हुए कहा कि एक एक्टर के रूप में उनकी इमेज के कारण ऐसी भूमिकाएं उनके लिए पेचीदा हैं. इमरान हमेशा से ही अपने एंटी हीरो किरदारों में माहिर रहे हैं. इमरान हाशमी ‘शोटाइम’ में ग्रे शेड्स वाले एक अन्य किरदार रघु खन्ना की भूमिका में सहजता से ढल गए हैं.

खुद नहीं चुनी ऐसी भूमिकाएं
इस चर्चित वेब सीरीज में महिमा मकवाना, मौनी रॉय, राजीव खंडेलवाल, श्रिया सरन, विशाल वशिष्ठ, नीरज माधव, विजय राज और नसीरुद्दीन शाह जैसे मंझे हुए एक्टर्स हैं. इस सीरीज के बारे में बात करते हुए एक्टर कहते हैं, ‘मुझे नहीं लगता कि मैं कम से कम अपनी स्क्रीन इमेज के हिसाब से पूरी तरह से साफ-सुथरे, नेक इंसान का किरदार निभा सकता हूं. इसके पीछे मेरे लुक्स का भी हाथ है. लोगों को लगता है कि हमेशा कुछ न कुछ गड़बड़ होती रहती है और मेरी पहली फिल्म से ऐसा नहीं है कि मैंने इन भूमिकाओं को चुना है’.

शुरुआत से दिए जाते थे ग्रे शेड
अपने शुरुआती करियर के बारे में बात करते हुए इमरान हाश्मी कहते हैं, ‘करियर के शुरुआत में ऐसा नहीं है कि मैंने ऐसी भूमिकाएं चुनी थीं. शुरू-शुरू में आप रोल्स चुन नहीं सकते हो, आपको जो काम दिया जाता है आपको वही करना होता है. मुझे ऐसे ग्रे शेड दिए जाते थे और मैं उन्हें पूरी ईमानदारी से करता था’.

सुमित रॉय द्वारा निर्मित और अर्चित कुमार द्वारा निर्देशित इमरान हाश्मी की अपकमिंग वेब सीरीज ‘शोटाइम’ 8 मार्च से डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर स्ट्रीम करेगी.

Tags: Bollywood actors, Emraan hashmi, Emran Hashmi

[ad_2]

Source link