सिर्फ हिना पाउडर के इस्तेमाल से बालों में हो सकते हैं डैंड्रफ! साथ में जरूर मिलाएं ये चीजें

[ad_1]

ओम प्रकाश निरंजन/कोडरमा. बदलती लाइफस्टाइल के बीच लोगों के बाल सफेद होना एक आम समस्या बन गई है. ऐसे में कई लोग सफेद हो चुके बालों को काला करने के लिए घरेलू नुस्खे की तलाश में रहते हैं. कई बार लोग हिना पाउडर को बालों को काला करने के लिए प्रयोग करते हैं. लेकिन, हेयर एंड ब्यूटी एक्सपर्ट के अनुसार यदि हिना पाउडर में कुछ और सामग्रियों का मिश्रण मिलाया जाए तो यह ज्यादा असरदार साबित होता है.

झूमरी तिलैया के डॉक्टर गली निवासी हेयर एंड ब्यूटी एक्सपर्ट प्रीति पांड्या ने बताया कि बालों के बेहतर देखभाल के लिए उनके द्वारा हिना पाउडर का एक स्पेशल मिश्रण तैयार किया जा रहा है, जिसमें आधी मात्रा में हिना पाउडर के साथ आंवला, शिकाकाई, गुड़हल, रतनजोत, नीम, जटामांसी, भृंगराज के मिश्रण से एक खास हिना पैक तैयार किया जा रहा है, जिसकी लोगों के बीच काफी अधिक डिमांड है.

सिर्फ हिना लगाने से होगा डेंड्रफ
प्रीति पांड्या ने बताया कि कई बार लोग बाजार से साधारण हिना पाउडर को लाकर चाय पत्ती या कॉफी के पानी के साथ पेस्ट तैयार कर बालों में लगाते हैं. इससे भले ही उनके सफेद बाल कुछ समय के लिए काले हो जाते हैं, लेकिन सिर्फ हिना पाउडर के प्रयोग से सिर की स्किन रूखी हो जाती है. जिससे लोगों को डैंड्रफ की समस्या होने लगती है.

रेडीमेड हिना पैक के लिए कर सकते हैं संपर्क
उन्होंने बताया कि उनके द्वारा तैयार हिना पाउडर का स्पेशल पैक एक तरफ जहां लोगों के बालों को काला करता है. वहीं इसमें शामिल अन्य आयुर्वेदिक चीजें बालों और स्कैल्प को बेहतर पोषण प्रदान करते हैं. इससे बाल झड़ना बंद होता है. बालों में अच्छी ग्रोथ होती है. बाल घने बनते हैं. उन्होंने बताया कि कोई भी व्यक्ति उपरोक्त बताए गए सामग्रियों का मिश्रण तैयार कर बालों में लगा सकते हैं. अथवा उनसे 6202638871 पर संपर्क कर उपरोक्त सामग्रियों के मिश्रण से बने स्पेशल हिना पाउडर प्राप्त कर बालों को काला बनाने और बेहतर देखभाल के लिए उपयोग कर सकते हैं.

Tags: Hair Beauty tips, Helthy hair tips, Kodarma news, Local18

Disclaimer: इस खबर में दी गई दवा/औषधि और स्वास्थ्य से जुड़ी सलाह, एक्सपर्ट्स से की गई बातचीत के आधार पर है. यह सामान्य जानकारी है, व्यक्तिगत सलाह नहीं. इसलिए डॉक्टर्स से परामर्श के बाद ही कोई चीज उपयोग करें. Local-18 किसी भी उपयोग से होने वाले नुकसान के लिए जिम्मेदार नहीं होगा.

[ad_2]

Source link