साधारण दिख रहा ये लड़का है दिग्गज एक्टर, हॉलीवुड कलाकारों से होती थी तुलना, खूबसूरती पर फिदा थीं लड़कियां

[ad_1]

मुंबई. फोटो में नजर आ रहे लड़के को देखकर आपको लग रहा होगा यह कोई साधारण शख्स होगा. लेकिन अगर हम कहें कि यह लड़का दुनिया के खूबसूरत कलाकारों में शुमार रहा है तो शायद आप यकीन ना करें. बाली उम्र वाली इस तस्वीर पर मत जाइए, जब आप इस लड़के की युवावस्था वाली फोटोज देखेंगे तो दंग रह जाएंगे. इस पंजाबी मुंडे ने अपनी खूबसूरती से बॉलीवुड में ‘गदर’ मचा दिया था. इन्हें देखने के लिए लड़कियां शूटिंग सेट के बाहर घंटों खड़ी रहा करती थीं.

अब तक आपने दिमाग के घोड़े दौड़ा लिए होंगे और इस लड़के को पहचानने के कोशिश कर ली होगी. हो सकता है अब तक आप इन्हें पहचान भी गए हों. यदि नहीं तो हम आपको बता देते हैं. यह साधारण सा दिखने वाला लड़का है बॉलीवुड का ‘ही मैन’ यानी की धर्मेंद्र (Dharmendra). इस फोटो को देखकर अंदाजा लगा सकते हैं कि समय के साथ धर्मेंद्र के लुक में कितना बदलाव आया था.

Dharmendra young age photo, Dharmendra career, Dharmendra trivia, Dharmendra facts, Dharmendra personal life, Dharmendra love life, Dharmendra first wife, Dharmendra he man, Dharmendra hema malini, Dharmendra age, Dharmendra birthday, Dharmendra father, Dharmendra debut movie

(twitter/love of cinema)

दिल भी तेरा हम भी तेरे…
धर्मेन्द्र का जन्म 8 दिसम्बर 1935 को पंजाब में हुआ था. उनका पूरा नाम धरम सिंह देओल है. उनके पिता का नाम केवल किशन सिंह देओल और मां का नाम सतवंत कौर है. धर्मेंद्र ने पंजाब से ही अपनी शुरुआती शिक्षा ली थी. साल 1960 में आई फिल्म ‘दिल भी तेरा हम भी तेरे’ के जरिए धर्मेंद्र ने बॉलीवुड में कदम रखा था. 60 के दशक में धर्मेंद्र ने कई फिल्मों में काम किया और मनोरंजन की दुनिया में अपनी एक अलग पहचान बना ली.

Dharmendra young age photo, Dharmendra career, Dharmendra trivia, Dharmendra facts, Dharmendra personal life, Dharmendra love life, Dharmendra first wife, Dharmendra he man, Dharmendra hema malini, Dharmendra age, Dharmendra birthday, Dharmendra father, Dharmendra debut movie

(twitter@BombayBasanti)

रोमांटिक से एक्शन हीरो तक
शुरुआती दौर में धर्मेंद्र ने जो किरदार निभाए वे रोमांटिक थे. फिल्मों में उनका रोमांटिक अंदाज दर्शकों को लुभाता था. इसका एक प्रमुख कारण उनकी खूबसूरती थी. युवावस्था में धर्मेंद्र बॉलीवुड के सबसे हैंडसम हीरो कहे जाते थे. यहां तक की उनका नाम दुनिया के मोस्ट हैंडसम एक्टर्स की लिस्ट में शुमार था. जवानी के दिनों में धर्मेंद्र इतने आकर्षक लगते थे कि लड़कियां उन्हें देखने के लिए घंटो इंतजार किया करती थीं. एक वक्त पर धर्मेंद्र की तुलना हॉलीवुड के प्रसिद्ध सितारों जेम्स डीन और पॉल न्यूमैन से की जाती थी. रोमांटिक किरदारों के बाद धर्मेंद्र ने एक्शन फिल्में करना शुरू किया और फिर ‘ही मैन’ के रूप में पहचान बनाई.

धर्मेंद्र की पर्दे पर यूं तो सभी एक्ट्रेसेज के साथ जोड़ी जमी लेकिन सबसे ज्यादा उनकी जोड़ी हेमा मालिनी संग जमी. धर्मेंद्र यूं तो शादीशुदा थे और उनकी पहली पत्नी का नाम प्रकाश कौर है. लेकिन उन्होंने साल 1980 में हेमा मालिनी से दूसरी शादी की थी.

Tags: Dharmendra, Entertainment Special, Hema malini

[ad_2]

Source link