सहेली बनी सौतन… जब श्रीदेवी ने तोड़ दिया मोना कपूर का दिल, कहती थीं- ‘दुश्मन न करे दोस्त ने वो…’

[ad_1]

मुंबईः दिवंगत अभिनेत्री श्रीदेवी (Sridevi) और उनके फिल्म निर्माता पति बोनी कपूर (Boney Kapoor) के बारे में कौन नहीं जानता. अभिनेत्री बोनी कपूर (Boney Kapoor) से अपनी शादी को लेकर खूब चर्चा में थीं. लेकिन, बोनी कपूर की पहली पत्नी मोना शौरी (Mona Shouri) के बारे में कम ही लोगों को पता है. बोनी कपूर ने श्रीदेवी से पहले मोना कपूर से शादी की थी, जिनसे उनके दो बच्चे अर्जुन कपूर और अंशुला कपूर हैं. मोना कपूर का 25 मार्च 2012 को कैंसर के चलते निधन हो गया था. आज मोना कपूर की पुण्यतिथि पर आपको उनसे जुड़ी कुछ खास बातें बताते हैं.

मोना कपूर ने अपने निधन से पहले अपनी जिंदगी में कई दुख झेले. एक जो उनकी जिंदगी का सबसे बड़ा दुख था, वह था उनके पति यानी बोनी कपूर की दूसरी शादी. मोना ने 1983 में अपने से 10 साल बड़े बोनी कपूर से शादी की थी. जब मोना ने बोनी से शादी की उनकी उम्र 19 साल और बोनी की उम्र 29 साल थी. जहां मोना घर-परिवार और बच्चे संभालने में व्यस्त थीं वहीं बोनी इंडस्ट्री में अपनी पहचान बना चुके थे. इसी बीच मोना-बोनी की जिंदगी में श्रीदेवी की एंट्री हुई और देखते ही देखते सब बदल गया.

श्रीदेवी के आने से बदली मोना कपूर की जिंदगी
मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, कभी मोना और श्रीदेवी में बहुत अच्छी दोस्ती होती थी. कहा जाता है कि कुछ समय के लिए श्रीदेवी, मोना के घर पर आकर रुकी भी थीं. लेकिन, कौन जानता था कि मोना की जिंदगी में यही दोस्ती तूफान लाने वाली थी. बोनी से जब श्रीदेवी की नजदीकियां बढ़ीं तो दोनों की दोस्ती में गहरी दरार आ गई.

श्रीदेवी को स्क्रीन पर देखते ही दिल दे बैठे बोनी कपूर
कहा जाता है कि जब बोनी कपूर ने श्रीदेवी को स्क्रीन पर देखा, पहली ही नजर में वह उन्हें दिल दे बैठे. वह किसी भी तरह से श्रीदेवी को अपनी फिल्म में कास्ट करना चाहते थे. इसके लिए उन्होंने अभिनेत्री की मां से बात की. उन दिनों श्रीदेवी की मां ही उनका पूरा काम देखती थीं. एक्ट्रेस की मां ने उनसे फिल्म के लिए 10 लाख की डिमांड की और बोनी कपूर ने 11 लाख का ऑफर दे दिया.

बोनी-श्रीदेवी के रिश्ते से टूट गया मोना का दिल
वैसे तो मोना को पहले से ही बोनी और श्रीदेवी के बीच चल रहे अफेयर की भनक लग गई थी, लेकिन कहा जाता है जब बोनी ने पहली बार उन्हें इस बारे में बताया उनका दिल टूट गया. मोना ने साल 2007 में एक इंटरव्यू में इसका जिक्र किया और कहा- ‘बोनी के साथ मेरी अरेंज मैरिज थी, वह मुझसे 10 साल बड़े थे. जब मेरी उनसे शादी हुई, मैं 19 साल की थी. हमारी शादी को 13 साल हो गए थे. जब मुझे पता चला कि वह किसी और से प्यार करते हैं तो सुनकर मुझे बहुत बड़ा धक्का लगा था.’

‘इस रिश्ते को दूसरा मौका देने के लिए कुछ नहीं बचा था. क्योंकि, श्रीदेवी प्रेग्नेंट हो गई थीं. मुझे इससे बाहर निकलना ही बेहतर लगा. तलाक से मेरे दोनों बच्चों (अर्जुन-अंशुला) के ऊपर भी गहरा असर पड़ा था. दोनों को स्कूल में अक्सर ताने सुनने को मिलते थे, जिससे वह काफी परेशान हो गए थे. लेकिन, बाद में दोनों ने इसका डटकर सामना किया.’ कहा जाता है कि अर्जुन और अंशुला श्रीदेवी को बिलकुल पसंद नहीं करते थे, इसलिए उन्होंने कभी अभिनेत्री को अपनी मां का दर्जा नहीं दिया.

Tags: Bollywood, Boney Kapoor, Entertainment, Sridevi

[ad_2]

Source link