समीर वानखेड़े रिश्वत केस में आर्यन खान का दोस्त अरबाज मर्चेंट खोलेगा राज़? CBI ने किया तलब

[ad_1]

नई दिल्ली. समीर वानखेड़े रिश्वत मामले में केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने सुपरस्टार शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान (Aryan Khan News) के दोस्त अरबाज मर्चेंट और एक अन्य को समन भेजा है. इन सभी को दिल्ली आकर जांच में शामिल होने के लिए कहा गया है. भारतीय राजस्व सेवा ‘आईआरएस’ अधिकारी वानखेड़े और चार अन्य पर अभिनेता शाहरुख खान से कॉर्डेलिया क्रूज ड्रग केस में उनके बेटे आर्यन को न फंसाने के एवज में 25 करोड़ रुपये की रिश्वत मांगने का आरोप है. बताया जाता है कि अरबाज आर्यन का दोस्त है, जो क्रूज शिप पर रेड के वक्त उनके साथ ही मौजूद था.

सूत्रों के मुताबिक, सीबीआई ने जिन लोगों को तलब किया गया है, उनसे वानखेड़े और उनकी टीम द्वारा आर्यन अरबाज और अन्य की गिरफ्तारी से जुड़े पूरे घटनाक्रम के बारे में बताने को कहा गया है. सूत्रों ने बताया कि उनसे नार्कोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ‘एनसीबी’ के तत्कालीन क्षेत्रीय निदेशक वानखेड़े द्वारा कथित तौर पर रिश्वत की डिमांड किए जाने के बारे में भी पूछा जाएगा.

आर्यन खान के खिलाफ मामले के प्रभारी अधिकारी रहे वानखेड़े पर भ्रष्टाचार और जबरन वसूली के आरोप हैं. एनसीबी के साथ उनका कार्यकाल दिसंबर में समाप्त हो गया था. इसके बाद उन्हें चेन्नई में आयकर विभाग की शाखा में ट्रांसफर कर दिया गया. उप महानिदेशक ज्ञानेश्वर सिंह के नेतृत्व में एनसीबी के एक विशेष जांच दल ने वानखेड़े के जांच करने के तरीके में कई अनियमितताएं पाईं.

मामले के संबंध में दायर आधिकारिक दस्तावेजों से 17 संदिग्धों के नाम कथित तौर पर हटा दिए गए थे. वानखेड़े ने कथित तौर पर दो नागरिकों, केपी गोसावी और उनके सहयोगी सैनविले डिसूजा को कॉर्डेलिया छापे पर एनसीबी अधिकारियों की टीम के साथ जाने की अनुमति दी थी. बाद में उन्होंने संदिग्धों को यह बताया कि वे एनसीबी के अधिकारी हैं.

Tags: Aryan Khan, CBI, Mumbai News, Sameer Wankhede, Shahrukh khan

[ad_2]

Source link