सचिन तेंदुलकर के बाद इस बॉलीवुड के दानवीर का डीपफेक वीडियो वायरल, एक्टर ने खुद शेयर की जानकारी, देखें Video

[ad_1]

मुंबई. बॉलीवुड एक्टर सोनू सूद का एक डीपफेक वीडियो वायरल हो रहा है. इस वीडियो में एक फर्जी व्यक्ति सोनू सूद के नाम पर लोगों से पैसे मांगता नजर आ रहा है. इसका वीडियो खुद सोनू सूद ने शेयर किया है. इससे पहले सचिन तेंदुलकर का नाम भी इसी तरह के स्कैम में सामने आ चुका है. अब सोनू सूद के नाम पर आरोपियों ने धोखा-धड़ी की है.

सोनू सूद ने इसका एक वीडियो अपने X पर शेयर किया है. इस वीडियो को शेयर करते हुए सोनू सूद ने लिखा, ‘मेरी फिल्म फतेह असल जिंदगी में हुए डीपफेक स्कैम्स पर बनी है. हाल ही में कुछ आरोपियों ने मेरे नाम पर लोगों से धोखा-धड़ी की है. आरोपियों ने मेरे चेहरे का इस्तेमाल करते हुए किसी के परिवार से पैसे ऐंठने की कोशिश की है. इस तरह की धोखा-धड़ी के कई लोग शिकार हो चुके हैं. मेरी लोगों ने विनती है कि इस तरह की धोखा-धड़ी से सावधान रहें.’

सचिन तेंदुलकर के नाम पर भी की धोखा-धड़ी
हाल ही में इसी तरह का स्कैम सचिन तेंदुलकर के नाम पर भी सामने आई थी. इसका एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया था. इसके बाद सचिन तेंदुलकर डीपफेक मामले पर एफआईआर भी दर्ज की गई है. सचिन का डीपफेक वीडियो को लेकर मंगलवार को एक गेमिंग वेबसाइट और फेसबुक पेज पर कार्रवाई की गई है. मामला दर्ज होने के बाद पुलिस इस पर संज्ञान ले रही है.

रश्मिका मंदाना भी हुईं थीं डीपफेक वीडियो का शिकार
बता दें कि बॉलीवुड में भी इस तरह का पहला मामला नहीं है. इससे पहले एक्ट्रेस रश्मिका मंदाना भी इस तरह के स्कैम का शिकार हो चुकी हैं. रश्मिका मंदाना का एक एडिटिड डीपफेक वीडियो वायरल हुआ था. हालांकि वीडियो वायरल होने के बाद इसकी सच्चाई भी सामने आ गई थी. अब इस तरह के स्कैम भी लोगों के साथ किए जा रहे हैं. बॉलीवुड एक्टर सोनू सूद के नाम पर अब स्कैम किया गया है. सोनू सूद ने इस वीडियो पोस्ट कर लोगों से सावधान रहने की अपील की है.

Tags: Sachin tendulkar, Sonu sood



[ad_2]

Source link