शानदार हैं ये Mountain Cycles, कीमत भी पॉकेट फ्रैंडली, जानें इनकी खासियत….

[ad_1]

हाइलाइट्स

हीरो क्योटो 26टी सिंगल स्पीड माउंटेन साइकिल की कीमत 5,499 रुपये है.
लीडर स्काउट एमटीबी 26T माउंटेन साइकिल को खासकर पुरुषों के लिए बनाया गया है.
Geekay Hashtag माउंटेन साइकिल की कीमत अमेजन पर 7000 रुपये है.

नई दिल्ली: अधिकतर लोग स्कूल या दफ्तर जाने के लिए सामान्य साइकिल खरीदते हैं. इसकी स्पीड गियर वाली साइकिल से थोड़ी सी कम होती है. आज के समय में शरीर में चुस्ती और फुर्ती लाने के लिए कुछ लोग दो टाइम साइकिलिंग करते हैं. इसे सामान्य या फिर गियर वाली किसी भी साइकिल से कर सकते हैं. इससे शरीर पूरी तरह से फिट रहता है. वहीं अगर आप केवल शरीर को फिट रखने के लिए ही इसे खरीदते हैं तो सामान्य की जगह माउंटेन साइकिल खरीदें.
इसकी कीमत भले ही थोड़ी सी ज्यादा हो, लेकिन सभी तरह की सड़कों पर इसे चलाना बहुत आसान है. 7000 रुपये से भी कम कीमत में ये 3 बेहतरीन माउंटेन साइकिल उपलब्ध हैं. 

यह भी पढ़ें: बचा कर रखें पैसे! LML की हो रही है भारतीय बाजार में वापसी, कल होगा नए ईलेक्ट्रिक स्कूटर का डेब्यू

Hero Kyoto 26T
हीरो कंपनी की ज्यादातर साइकिल सामान्य ही होती है. आज के समय में ये कंपनी भी अब ग्राहकों की मांग को देखते हुए इलेक्ट्रिक और अलग-अलग सेगमेंट में साइकिल बनाना शुरू कर चुकी है. हीरो क्योटो 26टी एक माउंटेन साइकिल है. बच्चे और बड़े दोनों ही 18 इंच फ्रेम वाली इस साइकिल को पसंद करते हैं. इसमें बेहतरीन सस्पेंशन, सिंगल स्पीड ड्राइव ट्रांसलेशन और भी कई खास फीचर्स मिलते हैं. फ्रेम को बनाने में हाई डेंसिटी स्टील मटेरियल का इस्तेमाल किया गया है. इसकी कीमत 5499 रुपये है. 

Leader Scout MTB 26T Mountain Bike
Leader Scout MTB 26T सिंगल स्पीड माउंटेन साइकिल की कीमत अमेजन पर मात्र 5,621 रुपये से शुरू होती है. इसे पुरुषों को ध्यान में रखते हुए डिजाइन किया गया है. इसे बनाने के लिए हाई-टेन्साइल स्टील का इस्तेमाल किया गया है. साइकिल की साइज को किसी भी समय अपने अनुसार एडजस्ट कर सकते हैं. ब्रेकिंग के लिए इसमें रबर ग्रिप और ये चैन गार्ड के साथ उपलब्ध है. अमेजन से इसे ईएमआई पर भी ले सकते हैं. 

यह भी पढ़ें: Pulsar और Apache का खेल खत्म! 2 या 4 नहीं बल्कि 9 स्पोर्ट्स बाइक लॉन्च करेगी ये कंपनी

Geekay Hashtag 26T Mountain cycle
Geekay Hashtag एक बेहतरीन माउंटेन साइकिल है. प्रतिदिन एक्सरसाइज करने वाले लोग इसे साइकिलिंग के लिए खरीद सकते हैं. हवा के घर्षण को कम करने के लिए इसे एरोडायनैमिक तरीके से डिजाइन किया गया है. वजन कम होने की वजह से इसे बहुत ही आसानी से कहीं भी ले जा सकते हैं. बच्चों और बड़ों दोनों के लिए ये एक बेहतरीन विकल्प साबित हो सकता है. adjustable saddle फीचर के साथ इस के पहिए का आकार 26 इंच है. ऑनलाइन अमेजन पर इसकी कीमत 7000 रुपये है.

Tags: Auto News, Automobile, Bicycle, Electric Bicycles, Electric Vehicles

[ad_2]

Source link