रॉयल एनफील्ड 650cc इंजन के साथ लाएगी हिमालयन और स्क्रैम, पावरफुल परफॉर्मेंस

[ad_1]

हाइलाइट्स

रॉयल एनफील्ड कई नई बाइक्स पर काम कर रही है.
इनमें कई बाइक 650cc सेगमेंट में भी लॉन्च की जाएगी.
इस सेगमेंट में कंपनी अपना फुटहोल्ड बढ़ा रही है.

नई दिल्ली. रॉयल एनफील्ड (Royal Enfield) भारत के सबसे पॉपुलर बाइक ब्रांड्स में से एक है. अब कंपनी भारतीय बाजार में कई नए मॉडल लाने की तैयारी कर रही है. कंपनी एक नया 450cc प्लेटफॉर्म विकसित कर रही है, जिसका इस्तेमाल नई हिमालयन 450 और एक नई नेकेड बाइक सहित 5 मोटरसाइकिलों को विकसित करने के लिए किया जाएगा. इसके अलावा, RE ग्लोबल लेवल पर अपनी 650cc मोटरसाइकिल रेंज का विस्तार करने की योजना बना रहा है.

रॉयल एनफील्ड ने आधिकारिक तौर पर जनवरी 2023 में देश में नए सुपर मीटियर 650 को लॉन्च करने की घोषणा की है. इसके अलावा, कंपनी SG650 कॉन्सेप्ट पर आधारित एक नए क्लासिक 650 और शॉटगन 650 की भी टेस्टिंग कर रही है. इसे जोड़ते हुए, Royal Enfield एक नया बुलेट 650 और एक फेयर्ड कॉन्टिनेंटल GT 650 विकसित कर रहा है.

यह भी पढ़ें : आ रही एमजी की 2 डोर वाली ‘छोटू’ इलेक्ट्रिक कार, टाटा की बढ़ेगी टेंशन

रॉयल एनफील्ड स्क्रैम
मजे की बात यह है कि रॉयल एनफील्ड स्क्रैम या स्क्रैम्बलर 650 को भारत में टेस्टिंग के दौरान देखा जा चुका है. इससे पता चलता है कि मोटरसाइकिल को 2023 में कभी भी लॉन्च किया जा सकता है. स्पॉटेड मॉडल स्पोक व्हील्स, यूएसडी फ्रंट फोर्क्स, इंटरसेप्टर जैसे फ्यूल टैंक, सिंगल-पीस सीट, राउंड हैलोजन टर्न इंडिकेटर्स और एक राउंड एलईडी टेल-लाइट और हेडलैंप से लैस था.

यह भी पढ़ें : सेकंड हैंड Swift खरीदने से पहले ध्यान रखें ये 5 बातें, कम बजट में मिल जाएगी अच्छी कार

रॉयल एनफील्ड का 650cc प्लेटफॉर्म भारी और चौड़ा है. ऑफ-रोडिंग के लिए बाइक को हल्का और फुर्तीला होना चाहिए. रॉयल एनफील्ड को मोटरसाइकिल के कुल वजन को कम करने के लिए कुछ बदलाव करने की आवश्यकता होगी. ब्रांड के लेटेस्ट क्रूजर, सुपर मीटियर 650 का वजन 241 किलोग्राम है जो इंटरसेप्टर 650 की तुलना में 39 किलोग्राम भारी है.

Tags: Auto News, Car Bike News, Royal Enfield

[ad_2]

Source link