महज 55 सेकेंड में हैक हुआ Samsung का फ्लैगशिप फोन Galaxy S22, यहां जानें डिटेल

[ad_1]

हाइलाइट्स

Samsung का Galaxy S22 एक पावरफुल फ्लैगशिप फोन है
ये स्मार्टफोन इवेंट में चार बार हैक किया गया, जिसमें से 55 सेकेंड सबसे कम समय है
ये इवेंट्स सिक्योरिटी रिसर्चर और एथिकल हैकर्स के लिए डिजाइन किए जाते हैं

नई दिल्ली. Samsung Galaxy S22 कंपनी का फ्लैगशिप फोन है. साथ ही ये खरीदने के लिए बेस्ट एंड्रॉयड स्मार्टफोन्स में से एक है. लेकिन, आपको जानकार हैरानी होगी कि हैकिंग कंपटीशन Pwn2Own में इस स्मार्टफोन को एक मिनट से भी कम समय में हैक कर दिया गया.

टोरंटो में आयोजित इस चार दिवसीय कार्यक्रम के दौरान, कोरियाई हार्डवेयर दिग्गज के फ्लैगशिप स्मार्टफोन को कई पार्टिसिपेंट्स द्वारा हैक किया गया. यहां तक कि दो पार्टिसिपेंट्स ने तो इसमें जीरो-डे वल्नेरेबिलिटी को फाइंड कर सक्सेसफुली एक्सप्लॉइट भी किया. लेकिन, Pwn2Own 2022 इवेंट के तीसरे दिन एक सिक्योरिटी रिसर्चर ने Galaxy S22 को एक मिनट से भी कम समय में हैक कर दिखाया.

ये भी पढ़ें: भारत में Samsung Galaxy S22 Series का UI 5.0 बीटा अपडेट रोलआउट, अक्टूबर में मिलेगा स्टेबल वर्जन

55 सेकेंड में हैक हुआ Galaxy S22 

BleepingComputer की रिपोर्ट के मुताबिक, Pentest Limited के एक सिक्योरिटी रिसर्चर ने Galaxy S22 के लिए एक जीरो-डे बग डेमो दिया और फोन का एक्सेस महज 55 सेकेंड में ले लिया. इस सिक्योरिटी रिसर्चर को 5 पॉइंट अवॉर्ड में मिले और इन्हें 25,000 डॉलर प्राइज मिला.

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि Pwn2Own में हैक किए गए Galaxy S22 स्मार्टफोन्स सैमसंग के सभी लेटेस्ट अपडेट्स के साथ एंड्रॉयड 13 पर चल रहे थे.

55 सेकेंड में Galaxy S22 को हैक करने के अलावा इसे अलग-अलग समय पर इस इवेंट में चार बार हैक किया गया. इवेंट के पहले ही दिन इस दो जीरो-डे वल्नेरेबिलिटी को पार्टिसिपेंट्स ने डिस्कवर किया और सक्सेसफुली एक्सप्लॉइट किया. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि जीरो-डे वल्नेरेबिलिटी उसे कहते हैं, जिस बग के बारे में डिवाइस के क्रिएटर को भी जानकारी ना हो और ना ही उसका कोई अपडेट उपलब्ध हो.

ये भी पढ़ें: 3,000 रुपये में खरीदें 27,000 वाली स्मार्टवॉच, Samsung Galaxy S22 की प्री-बुकिंग पर बंपर ऑफर
क्या आपके लिए चिंता की बात है? 

अगर आपके पास Samsung Galaxy S22 है. तो संभव है कि आप 55 सेकेंड में फोन के हैक होने की न्यूज सुनकर थोड़ा परेशान हुए होंगे. लेकिन, आपको दरअसल चिंता करने की जरूरत नहीं है. क्योंकि, Pwn2Own जैसे इवेंट्स सिक्योरिटी रिसर्चर और एथिकल हैकर्स के लिए डिजाइन किए जाते हैं. इनमें वे अपने स्किल शो करते हैं.

इससे मोबाइल कंपनियों को भी फायदा होता है. क्योंकि, अगर इन बग्स को किसी साइबर अपराधी ने पहचान तो वे इसका गलत इस्तेमाल कर सकते हैं. लेकिन, सिक्योरिटी रिसर्चर्स के पहचानने पर इसकी जानकारी मोबाइल कंपनियों को लगती है और वे इसका अपडेट जारी करते हैं. इससे फोन पहले से और सेफ हो जाता है.

Tags: Galaxy, Samsung, Tech news, Tech news hindi

[ad_2]

Source link