राहुल गांधी पर हुई कार्रवाई को जन मुद्दा बनाएगी पार्टी, नेताओं ने बताया ऐसी होगी रणनीति

[ad_1]

नई दिल्‍ली. कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) की लोकसभा सदस्‍यता रद्द होने के बाद कांग्रेस (Congress)  ने नई रणनीति बना ली है. इस मुद्दे पर पार्टी के तमाम नेताओं ने एक सुर में राहुल गांधी का साथ देने की बात दोहराई है. वहीं कांग्रेस ने सत्‍ता पक्ष पर कई आरोप लगाए हैं. पार्टी नेताओं ने मिलकर आगे की रणनीति बनाई हे जिसके तहत राहुल गांधी शनिवार को एक बड़ी प्रेस कॉन्‍फ्रेंस करेंगे. राहुल गांधी को अयोग्‍य ठहराए जाने के बाद लोकसभा की वेबसाइट पर भी सांसदों की सूची से उनका नाम हटा दिया गया. वायनाड सीट को खाली दर्शाते हुए उसके सामने अब राहुल गांधी का नाम नहीं है. 2024 के आम चुनावों को अभी एक साल से अधिक का समय बाकी है, ऐसे में निर्वाचन आयोग यहां उप चुनाव की घोषणा कर सकता है.

कांग्रेस नेताओं का कहना है कि यह आम मुद्दा नहीं है, राहुल गांधी को अयोग्‍य ठहराए जाने के मुद्दे को लेकर पूरे देश में जनता के बीच जाएंगे. राहुल गांधी को जानबूझ कर निशाना बनाया गया है. बीजेपी, राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा से परेशान हो गई थी और वह किसी भी तरह राहुल गांधी को संसद से दूर करना चाह रही थी. कांग्रेस नेता जयराम नरेश ने कहा कि राहुल गांधी की सदस्‍यता कैसे रद्द की गई, ये सारे देश ने देखा है और अब कांग्रेस इसे मुद्दा बनाएगी और पूरे देश में प्रदर्शन किया जाएगा. अभी हाथ से हाथ जोड़ो अभियान चल रहा है, इसी के साथ यह मुद्दा पूरे जोर-शोर से जनता के बीच उठाया जाएगा.

कानून पर है भरोसा, बहुत जल्‍द कांग्रेस को मिलेगी जीत
कांग्रेस नेता अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा कि हमें पूरा भरोसा है कि हमें दोष सिद्धि पर स्‍टे मिल जाएगा और इससे अयोग्‍यता के आधार को समाप्‍त कर देगा. हमारा कानून पर भरोसा है और हमें यकीन है कि हम बहुत जल्‍द जीत हासिल करेंगे. कांग्रेस पार्टी की ओर से कहा गया है कि कानूनी प्रयास जारी रहेंगे साथ राजनीतिक कदम भी उठाए जाएंगे.

Tags: Congress, Rahul gandhi, राहुल गांधी

[ad_2]

Source link