रात में दूध की जगह पिएं यह ड्रिंक, तेजी से कम होगा वजन, बस इस तरह बनाएं, तत्काल होगा फायदा

[ad_1]

हाइलाइट्स

ग्रीन टी वजन कम करने के लिए बेहद फायदेमंद.
ग्रीन टी को रात में खाना खाने के बाद पीना चाहिए.

Health Benefits Of Green Tea: ग्रीन टी सेहत के लिए बेहद फायदेमंद है. यह वजन कम करने में उपयोगी है. यदि किसी का वजन बढ़ रहा है तो वो ग्रीन टी का सेवन कर सकते हैं. ग्रीन टी के सेवन से वजन को कंट्रोल करने में आसानी होती है. ग्रीन टी का सही तरीके से उपयोग किया जाए तो यह वजन को कम करने में बेहद कारगर है. आइए आज हम आपको इसको उपाय करने के सही तरीके के बारे में बताते हैं.

कब पीना चाहिए ग्रीन टी
ग्रीन टी का सही फायदा पाने के लिए इसे रात में पीना चाहिए. रात में डिनर के बाद ग्रीन टी पीने से वजन कम होता है. अगर आपको वजन कम करना है तो रात में खाना खाने के लगभग 1 से डेढ़ घंटे बाद इसका सेवन करें. उसके बाद कुछ भी नहीं खाना चाहिए. इसके नियमित सेवन से आपको वजन कम करने में मदद मिलेगी.

ग्रीन टी बनाने के लिए एक कप पानी को सोसपेन में डालकर उबाल लीजिए. इसके बाद उबलते हुए इस उबलते पानी में पाउडर या फिर ग्रीन टी के पत्ते डाल दें. इसे लगभग 3 से 4 मिनट तक उबालने के बाद गैस को बंद कर दें. आब इस चाय को छान लें. आप इसे रात में डिनर के बाद यूज कर सकते हैं

इसे भी पढ़ें- इन दो चीजों से बनाएं चाय, एसिडिटी, कब्ज के लिए रामबाण, पेट के रोग होंगे दूर, मिलेंगे गजब के 5 फायदे

ग्रीन टी कैसे करता है काम
ग्रीन टी में कैफीन और कैटेचिन्स नामक तत्व पाए जाते हैं, जो मेटाबॉलिज्म को बूस्ट करते हैं. जिससे आपको फैट बर्न करने में मदद मिलती है. ग्रीन टी के अर्क से वजन कम होता ही है, साथ ही बॉडी मास इंडेक्स भी कम होता है. इससे शरीर की एनर्जी भी बढ़ती है.

इसे भी पढ़ें- आंतों में जमी गंदगी को साफ कर देगा इस हरे पत्ते का अर्क, शुगर के लिए रामबाण, 5 फायदे देख रह जाएंगे दंग

(Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारियां और सूचनाएं सामान्य मान्यताओं पर आधारित हैं. Hindi news18 इनकी पुष्टि नहीं करता है. इन पर अमल करने से पहले संबधित विशेषज्ञ से संपर्क करें)

Tags: Health, Health benefit, Lifestyle

[ad_2]

Source link