‘रंग दे बसंती’ के लिए पहली पसंद थे फरहान अख्तर, 1 भूल और हाथ से फिसल गया सुनहरा मौका

[ad_1]

नई दिल्ली.  साल 2006 में आमिर खान की फिल्म ‘रंग दे बसंती’ आई थी. इस फिल्म में आमिर खान के साथ सोहा अली खान, वहीदा रहमान, आर माधवन, सिद्धार्थ, अतुल कुलकर्णी, शरमन जोशी, कुणाल कपूर, किरण खेर और ओम पुरी जैसे कई सितारे लीड रोल में नजर आए थे. देशभक्ति से भरपूर इस फिल्म की कहानी की तरह ही इसके गानों ने भी खूब धूम मचाई थी. राकेश ओम प्रकाश मेहरा द्वारा निर्देशित इस फिल्म ने जबरदस्त कमाई भी की थी. आज आपको इस आर्टिकल में फिल्म ‘रंग दे बसंती’ से जुड़ा एक ऐसा फैक्ट बताने जा रहे हैं जिसके बारे में आप शायद ही जानते होंगे.

साल 2006 में आई आमिर खान की ये मल्टीस्टारर फिल्म पहले फरहान अख्तर को ऑफर हुई थी. फिल्ममेकर राकेश ओमप्रकाश मेहरा वह पहले शख्स थे, जिन्होंने फरहान को अपनी फिल्म ‘रंग दे बसंती’ के लिए उनका पहला रोल ऑफर किया था. जी हां! अपने एक इंटरव्यू में जाने माने फिल्ममेकर ने कहा कि उन्होंने फरहान को ‘करण’ का किरदार ऑफर किया था, जिसे बाद में सिद्धार्थ ने निभाया था. उस समय फरहान वह फिल्म इसलिए नहीं कर पाए क्योंकि वह तब डायरेक्टिंग, फिल्म मेकिंग, और अपने राइटिंग करियर पर ध्यान देना चाहते थे.

फरहान अख्तर ने रिजेक्ट की फिल्म
इस बारे में बात करते हुए राकेश ओमप्रकाश मेहरा ने कहा, ‘आप यकीन नहीं करेंगे, मैंने उन्हें ‘रंग दे बसंती’ ऑफर की थी. यह 2004 की बात है और मैंने ‘भाग मिल्खा भाग’ 2013 में बनाई और उन्होंने मना नहीं किया, उनकी आंखों में चमक और मुस्कान थी. उन्होंने मुझसे कहा था, ‘मैंने अभी-अभी ‘दिल चाहता है’ की है और आप चाहते हैं कि मैं एक्ट करूं.’ मेरा मतलब है कि उन्होंने सोचा होगा, ‘वह मुझमें एक्टिंग के लिए क्या देख रहे हैं? मैं लक्ष्य बना रहा हूं और वह मुझे एक्ट करने के लिए कह रहे हैं.’

‘डॉन 3’ की तैयारी में जुटे फरहान
वर्क फ्रंट पर, फरहान अख्तर जुलाई से अपनी अगली अनटाइटल्ड फिल्म की शूटिंग शुरू करने के लिए पूरी तरह तैयार हैं, साथ ही वह जल्द ही रणवीर सिंह स्टारर अपनी नेक्स्ट डायरेक्टोरियल फिल्म ‘डॉन 3’ की भी तैयारी कर रहे हैं.

Tags: Aamir khan, Entertainment news., Farhan akhtar

[ad_2]

Source link