मॉस्को में कन्सर्ट हॉल में अंधाधुंध फायरिंग, कम से कम 10 लोगों की मौत

[ad_1]

मॉस्को. रूस की राजधानी मॉस्को के क्रॉकस सिटी हॉल में 5 बंदूकधारियों ने भीड़ पर गोलीबारी की, जिसमें कम से कम 40 लोगों की मौत हो गई और 100 से अधिक लोग हुए हैं. एपी की रिपोर्ट के अनुसार, रूस की शीर्ष सुरक्षा एजेंसी का कहना है कि मॉस्को कॉन्सर्ट हॉल पर हुए हमले में 40 लोग मारे गए हैं और 100 से अधिक घायल हैं. रुसी अधिकारियों ने मॉस्को में आतंकी हमल की पुष्टि की है.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, स्थिति पर नियंत्रण के लिए रूसी नेशनल गार्ड्स मौके पर पहुंच गए हैं. उन्होंने आतंकियों से निपटने के लिए अपना अभियान भी शुरू कर दिया है. इस आपरेशन में हेलीकॉप्टर्स की भी मदद ली जा रही है. घटना स्थल पर 50 से अधिक एंबुलेंस भी पहुंच गए हैं.

रूसी मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, हॉल में फायरिंग के बाद ग्रेनेड से भी हमला किया गया. लड़ाकू पोशाक में कम से कम 5 लोग कॉन्सर्ट हॉल में घुस गए और गोलीबारी की. उस इमारत में विस्फोट और आग लगने की भी सूचना है.

आतंकवादी हमला मानकर जांच शुरू
रूस की शीर्ष जांच एजेंसी इस गोलीबारी, विस्फोट और आग की घटना को आतंकवादी हमला मानकर जांच कर रही है. जांच समिति ने कहा कि उसने आरोपों की आपराधिक जांच शुरू कर दी है, हालांकि उसने यह नहीं बताया कि हमले के पीछे कौन हो सकता है.

मॉस्को एयरपोर्ट बंद
फिलहाल मॉस्को एयरपोर्ट को बंद कर दिया गया है और ट्रेनों की आवाजाही भी रोक दी गई है. वहीं लोगों को मॉस्को में सार्वजनिक जगहों पर एकत्र होने से भी मना कर दिया गया है.

ये भी पढ़ें: भारत को बड़ी कामयाबी, गैंगस्टर प्रसाद पुजारी का चीन से प्रत्यर्पण, मुंबई ला रही पुलिस

अमेरिका ने पहले ही किया था अलर्ट
रिपार्ट्स के अनुसार, कुछ दिनों पहले ही अमेरिका ने आतंकी हमले को लेकर अलर्ट जारी किया था. उसने अपने नागरिकों को मॉस्को में सामूहिक समारोहों में न जाने का सुझाव दिया था.

Tags: Moscow, Moscow News, Russia, Russia News

[ad_2]

Source link