‘मैं चोली के पीछे नहीं करूंगी..’, पहले किया इनकार, फिर नीना गुप्ता ने कैसे माधुरी संग हिट गाने के लिए भरी हामी?

[ad_1]

नई दिल्ली. 1993 में एक फिल्म रिलीज हुई, जिसमें संजय दत्त का करियर ही नहीं बल्कि जिंदगी भी पूरी तरह बदल दी. फिल्म को डायरेक्ट किया था सुभाष घई ने. 6 अगस्त 1993 को रिलीज हुई फिल्म ‘खलनायक’ ने बॉक्स ऑफिस पर ऐसा जलवा दिखाया कि ये साल की दूसरी सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बन गई. फिल्म में माधुरी दीक्षित के साथ नीना गुप्ता भी नजर आई थीं. अब तो आपने फिल्म का नाम भी गैस कर लिया होगा. फिल्म के गानों ने तो धमाल ऐसा मचाया कि आज भी उस फिल्म को गानों की चर्चाएं होता है.

ये फिल्म थी ‘खलनायक’. फिल्म के 2 गानों ने भी खूब धूम मचाई. ‘नायक नहीं खलनायक है तू’ और ‘चोली के पीछे क्या है’ गानों ने 2 दशक से भी ज्यादा संगीत की दुनिया पर राज किया. आज भी ये गाने लोगों के कानों में पड़ते ही पुराने दौर की यादें ताजा हो जाती हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं कि फिल्म के गाने ‘चोली के पीछे क्या है’के लिए नीना गुप्ता ने मना कर दिया था.

नीना गुप्ता ने कोमल नहाटा को दिए एक इंटरव्यू में फिल्म से उस गाने का जिक्र किया. उन्होंने बताया कि जब उन्हें डायरेक्टर सुभाष घई ने गाना सुनाया तो उन्होंने पहले ही इसे रिजेक्ट कर दिया था. वह ऐसा गाना नहीं करना चाहती थीं, जहां वह माधुरी के पीछे नजर आएं. क्योंकि वह खुद एक लीडिंग एक्ट्रेस थीं.

नीना गुप्ता ने बताया कि उनका उस गाने में छोटा-सा रोल था. इसके बाद उन्होंने दोस्त सतीश कौशिक से कहलवाया कि वह जाकर डायरेक्टर से कह दें कि उन्हें इस गाने में दिलचस्पी नहीं है. उन्होंने बताया कि ‘मैंने इस गाने के लिए सतीश को मना करने के लिए कहा था. क्योंकि पहली बात मैं कोई डांसर नहीं और दूसरी बात ये कि ये मेरा गाना नहीं और न ही इसमें मेरा पूरा डांस.’

हालांकि, बाद में सुभाष ने नीना को पर्सनली बुलाया और कहा कि उन्हें इस गाने को करने से कोई नुकसान नहीं होगा. फायदा ही होगा. क्योंकि ये बहुत ही हिट होने वाला है. उन्होंने डायरेक्टर और उनकी बात दोनों को समझा और फिर गाने को करने के लिए हामी भरी.

Tags: Madhuri dixit, Neena Gupta

[ad_2]

Source link