मुस्‍लिम पति के प्‍यार में बदला दीपिका कक्‍कड़ का अंदाज, रसोई में की जमकर मेहनत, बनाया सास की पसंद का ‘जरदा’

[ad_1]

Dipika Kakar’s special Zarda Recipe: टीवी सीरियल ‘ससुरा स‍िमर का’ से घर-घर में स‍िमर के नाम से फेमस हुईं दीपिका कक्‍कड़ को टीवी एक्‍टर शोएब इब्राह‍िम से कुछ इस कदर प्‍यार हुआ कि दोनों ने धर्म की सारी दीवारें तोड़ दीं. दीपिका अब शोएब की दुल्‍हनिया बन चुकी हैं और हाल ही में ये जोड़ी मम्‍मी-पापा भी बनी है. दीपिका ने शोएब से शादी करने के बाद इब्राह‍िम परिवार का हर रीति-र‍िवाज पूरी तरह अपना ल‍िया है. वो रोजे रखती हैं, वो अपनी इस फैमली को उनकी पसंद का हर खाना बनाकर ख‍िलाती हैं. दीप‍िका ने अपनी सास की पसंद की भी कई ड‍िश सीख ली हैं और उनमें से एक ड‍िश है ‘जरदा’.

शादी और मां बनने के बाद दीपिका ने एक्‍ट‍िंग की दुनिया से थोड़ी दूरी बना ली है. लेकिन वो अपने व्‍लॉग के जरिए अपने फैंस को अपनी ज‍िंदगी की झलक द‍िखाती रहती हैं. दीपिका अपने नए परिवार में रच बस गई हैं. अपने व्‍लॉग में वो अक्‍सर अपने परिवार के ल‍िए कुछ न कुछ बनाती रहती हैं और इसकी स्‍पेशल रेस‍िपी शेयर भी करती हैं. दीपिका ने रमजान के द‍िनों में अपनी सास की पसंद का ‘जरदा’ बनाया है और इसकी रेस‍िपी भी बताई है. 10 मार्च से रमजान का पवित्र महीना भी शुरू हो रहा है. तो आप भी जानिए दीपिका पादुकोण के ‘जरदा’ की स्‍पेशल रेस‍िपी.

Zarda kaise banta hai, dipika kakar, Recipe for Zarda, Meethe Chawal, dipika kakar Zarda Recipe, Dipika kakar husband shoaib ibrahim, dipika kakar husband, shoaib ibrahim, shoaib ibrahim jhalka dikhla jaa, dipika kakar instagram, dipika kakar vlog, dipika kakar shoaib Ibrahim, dipika kakar baby, jhalak dikhhla jaa 11, ramadan 2024, Ramadan

दीपिका कक्‍कड़ और शोएब इब्राह‍िम हाल ही में मम्‍मी-पापा बने हैं.

साम्रगी:
2 कटोरी चावल
2 लॉन्‍ग, 4-5 इलायची, 1 तेज पत्ता
घी 2 बड़े चम्‍मच
1 कटोरी चीनी
ड्राइ-फ्रूट्स
केसर / पीला फूड कलर

कैसे बनाएं जरदा

  • 1 कटोरी चावलों को कुछ 10 से 15 म‍िनट तक भ‍िगोकर रखें.
  • सबसे पहले एक पतीले में गर्म होने के लि‍ए पानी चढ़ाएं. इस पानी में 2 लॉन्‍ग और एक तेज पत्ता डालें.
  • अब इस उबलते हुए पानी में धुला हुआ चावल डालें और पकाएं. इस पानी में चावल को पकने दें और चावल के पकने में जब लगभग 10% की गुंजाइश रह जाए, उसे पानी से न‍िकालकर अलग कर दें.
  • अब एक कढ़ाई में एक बड़ा चम्‍मच घी डालें. इस घी में कुटी इलायची डालें. आप इलायची पाउडर का भी इस्‍तेमाल कर सकते हैं. इलायची के तुरंत बाद चावल डाल दें. चावल को अच्‍छे से चलाएं ताकि पूरा घी चावलों म‍िल जाए.
  • अब इसमें शक्‍कर डालें. दीपिका बताती हैं कि कई लोग इसमें शक्‍कर की जगह चाशनी बनाकर भी डालते हैं. लेकिन मैं इसे चीनी से ही बनाती हूं. इससे ये ख‍िले-ख‍िले बनते हैं.
  • जब चावल और चीनी म‍िक्‍स हो जाए, जो आखिर में दीपिका इसमें पीला फूड कलर डालती हैं. हालांकि कई लोग चावलों को हल्‍का पीला रंग देने के लि‍ए केसर का भी इस्‍तेमाल करते हैं. उससे भी जरदे में एक सुंदर रंग और स्‍वाद आ जाता है.
  • रंग डालने के बाद अब चावलों को अच्‍छे से चलाएं और उसके बाद ढ़क कर 10 से 15 म‍िनट तक पकाएं. इस दौरान चीनी गलना शुरू होती है और अब चावल इसी चीनी में पकता है.
  • चावल के पकने पर उसे चलाएं. आख‍िर में इसमें कटे हुए ड्राइ-फ्रूट्स जैसे बादम, काजू, च‍िंरौजी, प‍िस्‍ता आद‍ि डालें.

Tags: Dipika Kakar Ibrahim, Food Recipe, Lifestyle

[ad_2]

Source link