मगरमच्छ का निवाला बन चुका था पति, पेट में गड़े थे 3 दांत, तभी पत्नी की लाठी ने किया चमत्कार!

[ad_1]

सावित्री और सत्यवान की कहानी को कौन नहीं जानता, जिसमें वह अपने पति को यमराज से बचाकर जिंदा वापस ले आती है. इस जमाने में भी ऐसे कई मामले सामने आते हैं, जिनके बारे में जानकर इस कहानी की याद आ जाती है. हाल ही में ऐसा ही एक मामला साउथ अफ्रीका में सामने आया है, जहां पर एक महिला ने मौत के चंगुल से अपने पति को बचा लिया. उसने लाठी से ऐसा चमत्कार किया कि मौत को हार माननी पड़ी. बताया जाता है कि दक्षिण अफ्रीका के रहने वाले 3 बच्चों के पिता 37 वर्षीय एंथोनी जौबर्ट (Anthony Joubert) अपने परिवार और बॉस के साथ पास के डैम में मछली पकड़ने गए थे. एंथोनी के 12 वर्षीय बड़े बेटे जेपी ने पेड़ से कांटे को लटका दिया, जो पानी में जाकर कहीं फंस गया था. ऐसे में एंथोनी उसे निकालने के लिए जैसे ही पानी में घुसे, पहले से घात लगाकर बैठे 13 फीट के मगरमच्छ ने उन पर अटैक कर दिया और गहरे पानी की ओर ले जाने की कोशिश करने लगा.

खुद को बचाने के लिए एंथोनी ने मुक्का मारना शुरू किया. फिर अचानक उन्हें मगरमच्छ की आंख फोड़ने का तरीका याद आया. ऐसे में वो उसकी आंखों पर हमला करने की कोशिश करने लगे. लेकिन मगरमच्छ उनके आधे शरीर को मुंह में दबा चुका था और सिर को इधर से उधर घुमाने लगा. उन्होंने बताया कि तभी मेरे बॉस जोहान पानी में घुसे और मेरे बेल्ट को पकड़कर वापस खींचने की कोशिश करने लगे. एक तरफ मगरमच्छ था तो दूसरी तरफ मेरे बॉस. सबसे विचित्र बात ये थी कि मेरा आधा शरीर मगरमच्छ के मुंह में था, बावजूद इसके मुझे दर्द नहीं हो रहा था. मैं उसे लगातार मुक्का मार रहा था, उसकी आंखें फोड़ने की कोशिश कर रहा था. मैं जितना संघर्ष करता, उतना ही ज्यादा वो अपने सिर को अगल-बगल हिलाता था. एंथोनी ने कहा कि हैरत की बात ये है कि इस हादसे में बचने के बाद मेरे दोनों पैर बिल्कुल सलामत है. बस मेरे शरीर में उसके 3 दांत फंसे रह गए थे.

एंथोनी के मुताबिक, मगरमच्छ जहां मुझे पानी में खींचने की कोशिश कर रहा था, वहीं मेरे बॉस जोहान मुझे पानी बाहर खींच रहे थे. लेकिन मेरी जान बचाने में अहम भूमिका मेरी पत्नी एनालिजे (Annalize) ने निभाई. एंथोनी ने कहा कि बांध के पास से मेरी पत्नी एक बड़ा सा डंडा लेकर आई और मगरमच्छ के सिर पर मारने लगी. वह पूरी ताकत से डंडे से प्रहार करती रही. एनालिजे के 5-6 प्रहारों के बाद मगरमच्छ का जबड़ा खुल गया और वह फिसल कर दूर चला गया. ऐसे में 36 वर्षीय जोहान वान डेर कोल्फ और 33 वर्षीय एनालाइज ने बुरी तरह से घायल एंथोनी को पकड़ कर तुरंत पानी से बाहर खींच लिया. मगर के अटैक से एंथोनी के शरीर से काफी खून भी निकल रहा था. ऐसे में कटी हुई जगह को तौलिया से बांध दिया, ताकि खून का बहाव कम हो सके. एंथोनी ने बताया कि इस हमले को उनकी 10 और छह साल की बेटियों ने भी देखा.

एंथोनी आगे कहा कि जिस तरह से मगरमच्छ ने मुझे पकड़ा था, उस हादसे को यादकर आज भी दिल दहल जाता है. मुझे तब ऐसा लगा था कि बस मेरा अंतिम क्षण आ गया. मुझे पता है कि अगर मगरमच्छ ने आधे शरीर को निगल लिया, तो फिर बचना असंभव है. लेकिन मगरमच्छ रुपी मौत के सामने मेरे बॉस जोहान और मेरी पत्नी एनालिजे आ गए, जिनकी बदौलत मगरमच्छ मुझे खा नहीं पाया और मैं जिंदा बच गया. जब भी मैं अपनी आंखें बंद करता हूं या सोने की कोशिश करता हूं तो मुझे वह मगरमच्छ दिखाई देता है. ऐसा लगता है मानो वह अब भी मेरे सामने हो. मैं कभी नहीं जानता था कि मेरी पत्नी के पास मगरमच्छ जैसे किसी खतरनाक प्राणी को हराने की ताकत या सामर्थ्य है. लेकिन मेरी पत्नी ने सूझबूझ से मुझे बचाया.

Tags: Ajab Bhi Ghazab Bhi, Khabre jara hatke, OMG, Shocking news, Wildlife Amazing Video

[ad_2]

Source link