ब्रेन हैमरेज के बाद मौत के बेहद नजदीक पहुंचा एक्टर, बताया अपना खौफनाक एक्सपीरिएंस

[ad_1]

नई दिल्ली. ‘ईस्टेंडर्स, डॉक्टर्स एंड लूथर’ में नजर आ चुके अभिनेता जेसन रिडिंगटन ने ब्रेन हैमरेज के बाद व्यायाम से अपने दिमाग में फिर से हलचल पैदा करने का खुलासा किया है. उन्होंने कहा कि अचानक ब्रेन हैमरेज और घातक अटैक के बाद उन्हें ऑपरेशन टेबल पर ‘मौत के करीब असाधारण अनुभव’ हुआ था. इसके बाद उन्होंने अपने दिमाग में ताई ची व्यायाम किया और खुद को जीवित रहने और अपनी अजन्मी पोती से मिलने के लिए तैयार किया. अब वह एक्टिव इन द कम्युनिटी नामक एक संगठन के साथ पुरानी बीमारियों से पीड़ित बुजुर्ग लोगों को ताई ची क्लास देते हैं. उन्होंने ‘लाइफ, डेथ, ताई ची एंड मी’ किताब भी लिखी है.

जेसन रिडिंगटन को जून 2021 में अस्पताल ले जाया गया था, जब उनकी पत्नी, टीम जीबी शो जम्पर और 47 वर्षीय निजी ट्रेनर फेय रिडिंगटन-स्मिथ ने उन्हें फर्श पर गिरते हुए देखा. उन्होंने एम्बुलेंस का इंतजार करते हुए सीपीआर देकर उनकी जान बचाई. बकिंघमशायर में रहने वाले डर्बी के 54 वर्षीय इस खिलाड़ी ने कहा कि उन्हें ब्रेन हेमरेज के बारे में पता चला और उन्होंने अपने दिमाग में ताई ची रूटीन करना शुरू कर दिया. जेसन जानता था कि वह मर रहा था, लेकिन चीनी मार्शल आर्ट ने उसे तत्कालीन अजन्मे लीला पर ध्यान केंद्रित करने में मदद की.

अभिनेता ने कहा, ‘मुझे लगा मैं अब मरने वाला हूं’
उन्होंने कहा, ‘मैंने इस व्यक्ति को एक कौवे की फैंसी ड्रेस पोशाक पहने हुए देखा, जिसके धड़ के साथ लंबे पंख और एक काली चोंच थी. “मेरी बेटी एमिली उस समय बहुत गर्भवती थी और हम जानते थे कि यह एक छोटी लड़की थी. “मुझे एमिली के बारे में पता चला और याद है कि मैंने जोर से कहा था ‘नहीं मुझे उससे मिलने की जरूरत है’ क्योंकि मुझे पता था कि मैं मर रहा था.

अब पीड़ित बुजुर्ग लोगों को सिखा रहे ताई ची
लगभग दो साल बाद, जेसन अभी भी गहरे शारीरिक और मानसिक आघात से पीड़ित है, जिसमें दीर्घकालिक याददाश्त खोना, हकलाना और उज्ज्वल रोशनी के प्रति भेद्यता शामिल है. इसके बाद अब यह निश्चित नहीं है कि वह हमेशा के लिए एक्टिंग के लिए कब वापस आएगा. अब वह एक्टिव इन द कम्युनिटी नामक एक संगठन के साथ पुरानी बीमारियों से पीड़ित बुजुर्ग लोगों को ताई ची कक्षाएं देते हैं.

उन्होंने लिखी ‘लाइफ, डेथ, ताई ची एंड मी’
उन्होंने अपने दोस्त और साथी अभिनेता ब्रायन ब्लेस्ड के प्रोत्साहन के बाद “लाइफ, डेथ, ताई ची एंड मी” नामक एक पुस्तक लिखी है. जेसन ने कहा, “इसमें कोई संदेह नहीं है कि फेय और एनएचएस ने मेरी जान बचाई, लेकिन ताई ची ने मुझे वापस लड़ने में मदद की है.

Tags: Actor jason riddington, Brain power, Positive News, World news

[ad_2]

Source link