बॉलीवुड के 4 अनोखे सितारे, एक ही शख्स से 2-2 बार की शादी, वजह जान पीट लेंगे माथा

[ad_1]

Esha Deol, Govinda, Mouni Roy, and Aftab Shivdasani Marriage : बॉलीवुड सेलेब्स की जिंदगी के किस्से सुनते-पढ़ते हैं, तो वो भी किसी फिल्म की स्क्रिप्ट लगने लगती हैं. एक आम आदमी जहां एक शख्स से एक बार ही शादी के बारे में सोच पाता है, वहीं कुछ फिल्मी सितारे एक ही शख्स से दो-दो बार शादी करके हैरानी में डाल देते हैं. बॉलीवुड के कुछ सेलेब्स का अपने लाइफ पार्टनर के लिए प्यार बड़ा अनोखा है. उन्होंने अपने जीवनसाथी से अलग-अलग वक्त में 2-2 बार शादी की. सभी सितारों की अपने लाइफ पार्टनर्स से दूसरी बार शादी करने की वजह भी अलग-अलग थी.

01

नई दिल्ली: बॉलीवुड सितारों की जिंदगी उनकी फिल्मों की तरह ही काफी ‘ट्विस्ट और टर्न’ से भरी पड़ी है. एक्टर गोविंदा (Govinda) ने पत्नी सुनीता आहूजा के साथ 25 साल गुजारने के बाद दोबारा शादी की थी, वहीं ‘नागिन’ फेम एक्ट्रेस मौनी रॉय (Mouni Roy) ने एक ही दिन दो बार शादी करके सुर्खियां बटोरी थीं. हेमा मालिनी और धर्मेंद्र की बेटी ईशा देओल (Esha Deol) और एक्टर आफताब शिवदासानी ने भी अपने लाइफ पार्टनर से दो-दो बार विवाह किया था. (फोटो साभार: Instagarm@govinda_herono1@imeshadeol@imouniroy)

02

ईशा देओल ने अपने बचपन के प्यार भरत तख्तानी से कुछ सालों की डेटिंग के बाद 29 जून 2012 को शादी की थी. कपल ने करीबियों की मौजूदगी में मुंबई के इस्कॉन टेंपल में 7 फेरे लिए थे. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, ईशा देओल ने साल 2017 में भरत तख्तानी से तब दोबारा शादी की, जब वे अपने पहले बच्चे के साथ प्रेग्नेंट थीं. ईशा देओल ने गोद भराई के मौके पर मुंबई के इस्कॉन टेंपल में दोबारा शादी की और जन्मों साथ रहने की कसमें खाईं. सिंधी रीति-रिवाजों के अनुसार, गोद भराई की रस्म में ईशा और भरत ने 7 फेरों के बजाय सिर्फ 3 फेरे लिए. कपल के दो बेटियां हैं, नाम हैं- राध्या और मिराया तख्तानी. (फोटो साभार: Instagarm@imeshadeol)

03

मौनी रॉय ने अपने ब्वॉयफ्रेंड सूरज नंबियार से 27 जनवरी 2022 को शादी की थी. गौरतलब बात यह है कि एक्ट्रेस ने एक ही दिन में दो बार शादी की थी. मौनी रॉय ने पहले ससुराल पक्ष की साउथ इंडियन रीति-रिवाजों के अनुसार शादी की, फिर देर शाम को बंगाली रस्मों-रिवाज से विवाह किया. दरअसल, मौनी रॉय अपनी बंगाली संस्कृति का बहुत सम्मान करती हैं और उससे भावनात्मक रूप से जुड़ी हैं. इसलिए, एक्ट्रेस ने दो बार शादी की थी. (फोटो साभार: Instagarm@imouniroy)

04

आफताब शिवदासानी को पहली नजर में निन दुसांज से प्यार हो गया था. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, दोनों पहली बार एक बुक शॉप के लॉन्च के मौके पर मिले थे. उन्होंने पत्नी निन दुसांज को पहली मुलाकात के महीने भर के अंदर शादी के लिए प्रपोज कर दिया था. आफताब और निन दुसांज ने परिवारवालों की मौजूदगी में साल 2014 में शादी की, मगर उनके दिल में एक ग्रैंड वेडिंग की ख्वाहिश थी, जिसमें उनके सभी दोस्त और रिश्तेदार हिस्सा बन सकें. इसलिए, कपल ने साल 2017 में बड़े धूमधाम से दोबारा शादी की. कपल आज एक बेटी के मम्मी-पापा हैं. (फोटो साभार: Instagarm@aftabshivdasani)

05

एक्टर गोविंदा और सुनीता आहूजा ने 11 मार्च 1987 को शादी की थी, मगर कपल ने दुनिया से अपनी शादी काफी वक्त तक छिपाए रखी. गोविंदा नहीं चाहते थे कि उनके करियर पर किसी तरह का असर पड़े, क्योंकि तब माना जाता था कि शादी के बाद एक्टर्स की लोकप्रियता घट जाती थी, जिससे फिल्मों को नुकसान होने का जोखिम रहता था. कपल ने शादी की 25वीं सालगिरह पर सभी रीति-रिवाजों के साथ दोबारा शादी की. दरअसल, गोविंदा की मां निर्मला देवी चाहती थीं कि वे सुनीता से फिर से शादी करें. (फोटो साभार: Instagarm@govinda_herono1)

[ad_2]

Source link