बीजेपी ने 4 भोजपुरी सितारों पर लगाया दांव, चुनावी मैदान पर उतारे धुरंधर, 1 उम्मीदवार देंगे शत्रुघ्न सिन्हा को टक्कर?

[ad_1]

नई दिल्ली: बीजेपी ने 18वें लोकसभा चुनाव में चार प्रमुख संसदीय सीटों से भोजपुरी एक्टर्स को चुनावी मैदान पर उतारा है. सत्तारूढ़ दल ने रवि किशन और मनोज तिवारी पर फिर से भरोसा जताया है. रवि किशन उत्तर प्रदेश के गोरखपुर से सांसद हैं. वे 18वें लोकसभा चुनाव में इसी सीट से बीजेपी उम्मीदवार के तौर पर चुनाव लड़ेंगे. मनोज तिवारी को एक बार फिर उत्तर-पूर्वी दिल्ली की ससंदीय सीट से टिकट मिली है.

बीजेपी ने उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ से निरहुआ को अपने उम्मीदवार के तौर पर उतारा है. पश्चिम बंगाल के आसनसोल से पवन सिंह को टिकट दी है, जहां से शत्रुघ्न सिन्हा TMC (तृणमूल कांग्रेस) के सांसद हैं. गौरतलब है कि पवन सिंह अपनी गायकी की वजह से भोजपुरी ही नहीं, देशभर में मशहूर हैं. उनका गाना ‘लॉलीपॉप लागेलु’ बड़ा पॉपुलर हुआ था. चारों उम्मीदवार भोजपुरी सिनेमा के बेहद लोकप्रिय सितारे हैं, जिनकी आम लोगों के बीच अच्छी पैठ है.

राजनीति के साथ फिल्मों में भी एक्टिव हैं रवि किशन
रवि किशन और मनोज तिवारी ने भोजपुरी सिनेमा में खूब काम किया है, हालांकि रवि किशन हिंदी, तमिल और तेलुगू सिनेमा में भी काफी पसंद किए गए. वे राजनीति के साथ-साथ फिल्मों में सक्रिय हैं. वे पिछली बार अक्षय कुमार की फिल्म ‘मिशन रानीगंज’ में नजर आए थे, जो 6 अक्टूबर 2023 को रिलीज हुई थी.

समाजवादी पार्टी की टिकट से चुनाव मैदान पर उतरे थे मनोज तिवारी
मनोज तिवारी साल 2009 में समाजवादी पार्टी की टिकट पर गोरखपुर लोकसभा सीट से चुनाव मैदान पर उतरे थे. तब उन्हें योगी आदित्यनाथ से करारी शिकस्त का सामना करना पड़ा था. वे 2014 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी के उम्मीदवार बनकर उत्तर-पूर्वी दिल्ली से चुनाव जीतने में कामयाब रहे. बता दें कि बीजेपी ने 18वें लोकसभा चुनावों के लिए अपनी पहली लिस्ट जारी की है, जिसमें उन्होंने अपने 195 उम्मीदवारों के नाम जाहिर किए हैं.

Tags: BJP, Manoj tiwari, Nirhua, Pawan singh, Ravi Kishan

[ad_2]

Source link