बहुत खास है सचिन की लिट्टी….आटे और शुद्ध चने से है बनती, बादाम, नारियल व पिस्ता की चटनी, गजब है स्वाद

[ad_1]

विक्रम कुमार झा/पूर्णिया : अगर आप पूर्णिया में शुद्ध लिट्टी चोखा खाना चाहते हैं तो यहां आएं. यहां पर आपको आटा और शुद्ध चना से तैयार लिट्टी को घी में डुबोकर दिया जाता है. इसके साथ चोखा, चटनी, प्याज और हरी मिर्च खाने को मिलेगी. इसका स्वाद इतना टेस्टी होता है कि लोग तीन से चार तो ऐसे ही खा जाते हैं. इसको शुरू करने वाले सचिन की कहानी भी अलग है. वह हाई स्कूल की पढ़ाई करने के बाद गलत संगत में पड़ गया. इसके बाद पढ़ाई छोड़ लिट्टी चोखा का कॉर्नर खोला है. इससे अच्छी आमदनी हो रही है.

घर के ताने से परेशान होकर शुरू किया यह काम
सचिन ने लोकल 18 से बात करते हुए कहा कि मेरी पढ़ाई ठीक-ठाक चल रही थी.माता-पिता नेपढ़ाने की भरपूर कोशिश की. वह किसी तरह हाई स्कूल तक पढ़ाई कर पाया. इसके बाद संगत में पड़ जीवन बर्बाद कर लिया. इसके बाद उसका मन पढ़ाई में बिल्कुल नहीं लगने लगा. वह काफी परेशान रहने लगा. परिवार वाले बार-बार ताना मारते थे. उन्हें घर से बाहर रहने की बात कहते थे. सारी बातों को दरकिनार कर अपना कुछ शुरू करने की सोचा. पिछले 2 वर्षों से वह लखन चौक पर लिट्टी कॉर्नर के नाम से अपना स्टार्टअप शुरु किया हुआ है. लिट्टी कॉर्नर पर स्वादिष्ट लिट्टी और चोखा खाने लोगों की भीड़ लगती है.

बादाम, नारियल वपास्ता से बनी चटनी देती है गजब स्वाद
सचिन कहते हैं की लिट्टी-चोखा, सलाद और चटनी खिलाते हैं. मेरे यहां चटनी खास है. यह बादाम, नारियल व पिस्ता से तैयार होती है. घी में डूबी लिट्टी के साथ खाने में गजब का स्वाद आता है. शुद्ध चने का सत्तू और आटे से लिट्टी बनती है. फिर आग पर पूरी तरह पकाता है. घी में डूबी लिट्टी और उत्तम स्वाद के कारण एक बार खाने वाले ग्राहक दोबारा जरूर इस दुकान पर पहुंचते हैं.

25 रुपया का मिलेगा 2 पीस
कॉर्नर दुकान पर 25 रुपया में दो पीस लिट्टी खाने को मिलेगी. दिनभर में यहां पर 250 प्लेट लिट्टी वह बेच लेता है. यह दुकान रोजाना 11:00 बजे से रात के 9:00 बजे तक खुली रहती है. कमाई की बात करें तो लिट्टी कॉर्नर से 5 से 6 हजार रुपया की कमाई कर लेते हैं. जिससे वो अब आसानी से खुशहाल जीवन काट रहे हैं. वहीं ग्राहक राजेश कुमार कहते हैं कि वह पूर्णिया के लखन चौक तरफ जब भी आते हैं तो उनकी इस दुकान पर रुक कर लिट्टी और नारियल, बादाम, पिस्ता के बनीचटनी का खूब मजा लेते हैं .उन्होंने कहा कि लिट्टी का स्वाद बिल्कुल ही अलग हताहै. जिस कारण वह उनके दुकान पर खाने आते हैं.

Tags: Bihar News, Food 18, Local18, Purnia news

[ad_2]

Source link