फिल्म के सेट से शुरू हुई लवस्टोरी, पर्दे से शुरू और बन गई बेमिसाल जोड़ी, आज प्यार की दुनिया देती है मिसाल

[ad_1]

मुंबई. अमिताभ बच्चन को बॉलीवुड में सदी का महानायक का दर्जा दिया गया है. 70 के दशक में अमिताभ बच्चन ने अपने करियर की शुरुआत की और चंद सालों में ही अपनी चार्म से सभी का दिल जीत लिया था. चंद सालों में अमिताभ बच्चन ने स्टार्डम का ऐसा झंडा गढ़ा कि आज तक लहरा रहा है. अमिताभ बच्चने ने केवल एक्टिंग ही नहीं जिंदगी के हर पहलू में विनर रहे हैं.

अमिताभ बच्चन ने अपनी जिंदगी में 1 बार प्यार किया और शादी कर डाली. अमिताभ बच्चन ने अपनी फिल्मी पर्दे पर एक्ट्रेस रहीं जया बच्चन को दिल दिया और शादी कर एक बेहतरीन जिंदगी जी. आज अमिताभ बच्चन और जया बच्चन की लवस्टोरी तमाम युवाओं के लिए मिसाल है.

फिल्म गुड्डी के सेट से शुरू हुई थी फिल्म
साल 1971 में जया स्टार बन चुकी थीं लेकिन अमिताभ बच्चन स्ट्रगलिंग एक्टर थे. फिल्म गुड्डी के सेट पर शुरू हुई ये मोहब्बत की कहानी 1973 में शादी में बदल गई. इससे पहले दोनों लंबे समय तक दोस्त रहे थे. दोनों इंडस्ट्री में काम करते थे. जया बच्चन ने पुणे के फिल्म इंस्टीट्यूट से पढ़ाई की थी. इसके बाद बॉलीवुड में काम करने आईं थीं. यहीं उनकी दोस्ती अमिताभ बच्चन से हुई थी. जया बच्चन पहले से ही अमिताभ बच्चन से काफी इंप्रेस थीं.

इसका पहला कारण उनके पिता हरिवंश राय बच्चन थे. दोनों की मुलाकात 70 के दशक में हुई. इसके बाद दोनों की ये दोस्ती जल्द ही प्यार में बदल गई. फिल्म दोनों को फिल्म गुड्डी करने का मौका मिला. दोनों ने इस फिल्म के सेट पर काफी टाइम बिताया और दोनों ने शादी करने का फैसला लिया. सा 1973 में अमिताभ बच्चन और जय बच्चन ने शादी रचा डाली. इसके बाद दोनों के 2 बच्चे श्वेता बच्चन और अभिषेक बच्चन भी हुए. अब दोनों की शादी 50 का खुशहाल सफर तय कर चुकी है. दोनों का एक खूबसूरत परिवार और प्यारे बच्चे हैं. आज इन दोनों की लवस्टोरी की मिसाल दी जाती है.

अमिताभ बच्चन से पहले बड़ी स्टार थीं जया भादुड़ी
शादी से पहले जया बच्चन का नाम जया भादुड़ी था. जया ने पुणे से पढ़ाई करने के बाद बॉलीवुड में काम करना शुरू किया और देखते ही देखते जया हिट हो गईं. अपनी दमदार एक्टिंग के दम पर जया भादुड़ी को चंद सालों में ही स्टार्डम मिल गया. जया की अमिताभ बच्चन से मुलाकात से पहले ही स्टार्डम का स्वाद चख लिया था. इसी समय अमिताभ बच्चन अपने करियर की सीढ़ियां चढ़ने में लगे थे और बॉलीवुड में जमीन तलाश रहे थे. लेकिन अमिताभ से पहले ही जया स्टार बन गईं थीं.

Tags: Amitabh Bachachan, Jaya bachchan

[ad_2]

Source link