फिल्मों में एंट्री करते ही झेले रिजेक्शन, शर्मिला टेगौर-जीनत अमान संग किया काम, राजेश खन्ना के साथ दी फिल्में

[ad_1]

नई दिल्ली. हिंदी सिनेमा के वो जाने माने अभिनेता जिन्होंने ने करियर की शुरुआत में काफी रिजेक्शन झेले, लेकिन हार नहीं मानी. कई फिल्मों में अपनी दमदार परफॉर्मेंस से लोगों का दिल भी जीता. लेकिन ज्यादातर साइड रोल में ही नजर आए. अपने करियर में इस एक्टर ने हर बड़े स्टार के साथ स्क्रीन शेयर की थी.

हिंदी सिनेमा का वो एक्टर जिसने करियर की शुरुआत में मेकर्स के ऑफिस के खूब धक्के खाए. हालांकि इस एक्टर ने हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में लीड रोल नहीं निभाए लेकिन साइड रोल से खूब नाम कमाया. बावजूद इसके एक्टर को इंडस्ट्री में वो मुकाम नहीं मिला. ऐसा कहा जाता है कि वह फिल्मों में आने से पहले वकालत करते थे. वह क्रिकेट खेलने के काफी शौकीन थे. लेकिन एक्टिंग का ऐसा कीड़ा जागा कि वकालत छोड़ एक्टिंग की राह चुन ली.

बिना रिहर्सल शूटिंग करना वाला सुपरस्टार, दर्जनभर फिल्मों को नहीं मिला थिएटर, लानत झेल छोड़नी पड़ी थी इंडस्ट्री

राजेश खन्ना संग किया 12 फिल्मों में काम
लंदन में पढ़े लिखे वो एक्टर कोई और नहीं बल्कि अपने दौर के जाने माने एक्टर सुजीत कुमार थे. एक्टिंग की दुनिया में अपनी अलग पहचान बनाने के लिए उन्हेंम काफी संघर्ष करना पड़ा था. पहली बार वह फिल्म ‘दूर गगन की छांव में’ नजर आए थे. इस फिल्म में उन्हें काम किशोर कुमार की वजह से मिला था. राजेश खन्ना के साथ उनकी जोड़ी खूब जमती थी. काका के साथ उन्होंने 12 फिल्मों में काम किया था.

sujit kumar

सुजीत ने राजेश खन्ना के साथ कई फिल्मों में काम किया.

यू जागी थी एक्टिंग में दिलचस्पी
कॉलेज में पढ़ाई के दौरान उन्होंने एक नाटक में भाग लिया. इस नाटक के जज पैनल में मशहूर निर्माता-निर्देशक फणी मजुमदार ने उनकी एक्टिंग को काफी सराहा था.फिर क्या था इस एक लम्हे के बाद ही उन्हें एक्टर बनने की सलाह मिली थी. इसके बाद ही सुजीत कुमार का इंट्रेस्ट एक्टिंग लाइन से हुआ था. हिंदी फिल्मों में सुजीत ने सबसे ज्यादा राजेश खन्ना के साथ फिल्मों में काम किया. अपने करियर में सुजीत ज्यादातर लीड हीरो के दोस्त या फिर विलेन की भूमिका में ही नजर आते थे.

बता दें हिंदी फिल्मों से ज्यादा सुजीत को भोजपरी फिल्मों से मिली थी. वह भोजपुरी के पहले सुपरस्टार कहे जाते थे. लेकिन हिंदी सिनेमा में भी उन्होंने कई हिट फिल्मों में काम किया था. इनमें ‘आराधना’, ‘इत्तेफाक’, ‘आन मिलो सजना’, ‘हाथी मेरे साथी’, ‘रोटी’, ‘महबूबा’, ‘अमृत’ जैसी कई यादगार फिल्में शामिल हैं, जिनमें उनके काम को काफी पसंद किया गया था.

Tags: Bollywood actors, Bollywood news, Rajesh khanna

[ad_2]

Source link