पिता ने 70 साल में की चौथी शादी, बेटी ने भी प्यार में बदला धर्म, 3-4 फिल्मों में ही हो गया करियर का डब्बागोल

[ad_1]

नई दिल्ली. साल 1992 में आमिर खान की फिल्म ‘जो जीता वही सिकंदर’ ने जब सिनेमाघरों में दस्तक दी, तो इस फिल्म को लोगों ने खूब पसंद किया था. इस फिल्म में कबीर बेदी की बेटी पूजा बेदी ने आमिर की गर्लफ्रेंड का किरदार निभाया था. फिल्म से एक्ट्रेस को काफी पॉपुलैरिटी मिली. लेकिन इस पॉपुलैरिटी को वह भुना नहीं पाईं और 5-6 साल बाद ही फिल्मी दुनिया से दूर हो गईं.

पूजा बेदी के पिता कबीर बेदी ने भी अपने दौर में खूब नाम कमाया था. कबीर बेदी का नाम कई एक्ट्रेसेस संग जोड़ा गया था. वह अपनी लव लाइफ को लेकर हमेशा ही सुर्खियों में रहे हैं. लेकिन 70 साल की उम्र में जब उन्होंने अपनी बेटी से भी छोटी लड़की से चौथी शादी की तो ये खबर सुनकर सभी के होश उड़ गए थे. वैसे विवादों से तो पूजा का भी गहरा नाता रहा है. एक्ट्रेस ने अपने प्यार को पाने के लिए अपना धर्म तक बदल दिया था. हालांकि उसके बाद एक्ट्रेस की शादी नहीं चली और एक वक्त पर आकर वह तलाक लेकर अलग हो गईं और दोबारा एक्टिंग की दुनिया में आ गई थीं.

शादियों में गाकर पालता था परिवार का पेट, 9 साल की उम्र से शुरू किया था काम, अब बना एक्टर

‘जो जीता वही सिकंदर’नहीं थी डेब्यू फिल्म
ज्यादातर लोगों को यही लगता है कि पूजा बेटी ने अपने करियर की शुरुआत आमिर खान की फिल्म ‘जो जीता वही सिकंदर’ से की थी. लेकिन बहुत कम लोग जानते हैं कि एक्ट्रेस ने फिल्मी दुनिया में कदम साल 1991 में आई फिल्म ‘विषकन्या’ से रखा था. आमिर संग तो वह करियर की दूसरी फिल्म में नजर आई थीं. 90 के दशक में तो एक्ट्रेस की गिनती उस दौर की बोल्ड एक्ट्रेसेज में होती है.

POOJA BEDI-

पूजा बेदी 90 के दशक में खूब सुर्खियों में रही थीं.

एक गलती और डबने लगा करियर
90 के दशक में जब एक्ट्रेस बिंदास सीन करने से परहेज किया करती थीं, उस दौर में भी पूजा बहुत बिंदास रहीं. उस जमाने में पूजा बेदी ने शावर में एक एड फिल्म शूट की थी. इस एड फिल्म को लेकर उनकी खूब चर्चा हुई थी. इस एड शूट पर खूब विवाद भी हुआ था. टीवी के लिए इसे काफी बोल्ड माना गया था, यहां तक के इसके टेलीकास्ट पर भी रोक लगा दी गई थी. हालांकि एक्ट्रेस का कहना था इस एड शूट को करने का उनका एक्सपीरियंस काफी शानदार रहा था.

बता दें कि पूजा बेदी ने साल 1994 में पारसी मुस्लिम फरहान इब्राहिम से निकाह किया था. इससे पहले उन्होंने अपना धर्म भी बदल लिया था. शादी के 3 साल बाद 1997 में पूजा बेदी ने बेटी अलाया को जन्म दिया और साल 2000 में बेटे ओमार को. दोनों बच्चों के बाद एक्ट्रेस ने पति से तलाक ले लिया. साल 2003 में तलाक लेने के बाद वह फिल्मों के अलावा दूसरी एक्टिविटीज में बिजी हो गईं. बहुत कम लोग जानते हैं कि पूजा ने करियर में ज्यादा फिल्मों में काम नहीं किया. 5- 6 साल में तो उनका करियर ही सिमट गया था. एक्ट्रेस ने‘लूटेरा’, ‘आतंक ही आतंक’, ‘शक्ति, ‘फिर तेरी कहानी याद आए’ जैसी फिल्मों में काम किया है.

Tags: Entertainment Special, Kabir Bedi, Pooja Bedi

[ad_2]

Source link