न शाहरुख और न ही सलमान खान, मुस्लिम देश यूएई के पहले मंदिर में पहुंचा ये बॉलीवुड सुपरस्टार, कुर्ता पहनकर टेका माथा

[ad_1]

मुंबई. बुधवार के दिन भारतीय संस्कृति और हिंदु धर्म के लिए काफी खास रहा है. 14 फरवरी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ‘संयुक्त अरब अमीरात’ (UAE) की राजधानी ‘अबु धाबी’ (Abu Dhabi) में पहले हिंदु मंदिर का उद्घाटन किया है. अबु धाबी शेख जयाद हाइवे के पास 27 एकड़ जमीन में बने पहले हिंदु मंदिर की नींव साल 2019 में रखी गई थी. अब ये मंदिर बनकर तैयार हो गया है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इसका उद्घाटन किया है.

‘बोचासनवासी श्री अक्षर पुरुषोत्तम स्वामीनारायण संस्था’ (BAPS) ने इस मंदिर को बनाया है. इस मंदिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बाद बॉलीवुड का 1 सुपरस्टार भी माथा टेकने पहुंचा है. ये सुपरस्टार न ‘शाहरुख खान’ (Shahrukh Khan) और न ही ‘सलमान खान’ (Salman Khan) हैं, बल्कि बॉलीवुड के खिलाड़ी अक्षय कुमार हैं. बुधवार को अक्षय कुमार इस मंदिर में पहुंचे. कुर्ता पहनकर अक्षय कुमार ने यहां माथा टेका. इसका एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर छाया हुआ है. एएनआई ने इसका 1 वीडियो भी शेयर किया है. जिसमें अक्षय कुमार कुर्ता पहनकर मंदिर की तरफ जाते दिखाई दे रहे हैं.

बॉलीवुड के इन सितारों ने भी मनाया जश्न
अक्षय कुमार के साथ बॉलीवुड के कुछ अन्य सितारे भी मंदिर के उद्घाटन समारोह में पहुंचे थे. अक्षय कुमार के साथ गायक शंकर महादेवन और एक्टर दिलीप जोशी भी यहां मंदिर में माथा टेकने पहुंचे थे. टीवी पर जेठालाल का किरदार निभाने वाले एक्टर दिलीप जोशी ने इसको लेकर बेहद खुशी भी जाहिर की है.

मीडिया से बात करते हुए दिलीप जोशी ने बताया कि BAPS के इस मंदिर को अबु धाबी में देखकर मन प्रसन्न हो गया है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस मंदिर की 2019 में आधारशिला रखी थी. अब ये बनकर तैयार हो गया है. 20,000 वर्गकिलोमीटर क्षेत्रफल में बने इस मंदिर को देखने के लिए भी लोग यहां आया करेंगे. ये वाकई बेहद खूबसूरत है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किया उद्घाटन
बता दें कि बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस मंदिर का उद्घाटन करते हुए कहा था, अबु धाबी में अभी तक बुर्ज खलीफा की चर्चा होती थी. अब यहां मंदिर बन गया है. मंदिर के बनने के बाद यहां प्राचीन कला और वास्तुकला का एक जीवंत उदाहरण भी देखने को मिलेगा.

इस भव्य मंदिर में एक हॉल भी बनाया गया है, जिसमें करीब 3000 लोगों के खड़े होने की जगह बनाई गई है. इसके साथ ही मंदिर में ही एक लाइब्रेरी और चाइल्ड पार्क तैयार किया गया है. 108 फीट लंबे मंदिर का आर्किटेक्ट नागर शैली पर आधारित है. इस मंदिर में 25 हजार से ज्यादा कालकारों ने राजस्थान और गुजरात से यहां आकर मंदिर को आकार दिया है. अब इस मंदिर की चर्चा पूरी दुनिया में हो रही है. अक्षय कुमार समेत बॉलीवुड सितारों ने भी यहां मंदिर में जाकर माथा टेका है.

Tags: Akshay kumar, Dilip Joshi, PM Modi



[ad_2]

Source link