नैनीताल में जरूर करें चप्पू नौका और पैडल बोट की सैर, ट्रिप बन जाएगी यादगार; बस इतना है किराया

[ad_1]

तनुज पाण्डे, नैनीताल : उत्तराखंड की सरोवर नगरी पूरे देश में अपने खूबसूरत नजारों के लिए जानी जाती है. वैसे तो नैनीताल में घूमने फिरने की कई जगह हैं. लेकिन, अगर आप नैनीताल आ रहे हैं तो यहां की नैनीझील में सुंदर नजारों के बीच नौकायन का लुत्फ उठा सकते हैं. नैनीझील में नौकायन आपको अपनी तरह का एक अनोखा अनुभव प्रदान करेगा. आजकल पहाड़ों में ठंड कम हो गई है और गर्मियों का मौसम भी शुरू हो चुका है. ऐसे में दोपहर की गुनगुनी धूप के बीच नैनीझील में नौकायन आपकी इस ट्रिप को रोमांच से भर देगा. नैनझील में आप चप्पू वाली नौका या फिर पैडल बोट के माध्यम से नौकायन कर सकते हैं. झील के बीचो बीच नौका विहार के साथ ही आप नैनीताल के खूबसूरत पहाड़ों के बीच फोटो भी खिंचवा सकते हैं.

नैनीताल नाव चालक समिति के अध्यक्ष राम सिंह ने लोकल 18 से खास बातचीत के दौरान बताया कि आजकल नैनीताल में पर्यटकों की संख्या में इजाफा हुआ है. मैदानी इलाकों में भीषण गर्मी पड़ने लगी है, जिस वजह से पर्यटक नैनीताल आ रहे हैं. यहां का मौसम खुशनुमा बना हुआ है. साथ ही नैनीताल आने वाले ज्यादातर पर्यटक नैनीझील में बोटिंग का लुत्फ उठा रहे हैं. राम सिंह बताते हैं कि नैनीझील में चलने वाली रोइंग बोट की संख्या 222 है. वहीं पैडल बोट की संख्या 90 है.

पर्यटक खूब कर रहे हैं बोटिंग
नैनीताल में पर्यटन सीजन की शुरुआत हो चुकी है. ऐसे में नैनीताल आने वाले पर्यटकों की पहली पसंद नैनीझील में नौकायन बना हुआ है. वहीं, दिल्ली से नैनीताल अपने साथियों के साथ घूमने पहुंची पर्यटक पल्लवी तोमर ने बताया कि दिल्ली में गर्मी बढ़ने लगी है. उन्हें नैनीताल का मौसम बेहद पसंद है और ठंडी हवाओं के बीच नैनीझील में बोटिंग करके उन्हें बेहद अच्छा लगा.

क्या है किराया?
राम सिंह बताते हैं कि नैनीझील में नौकायन करने के लिए रोइंग बोट का पूरे तालाब का किराया 420 रुपये, आधे तालाब का किराया 320 रुपये है. साथ ही 4 सीटर पैडल बोट का किराया 420 रुपये प्रति घंटा, 2 सीटर पैडल बोट का किराया 320 रुपये प्रति घंटा है.

NOTE- ख़बरों की ओवरडोज के बीच, कभी आपसे किसी ने पूछा है कि आपको क्या पसंद है? खबर पढ़ना या वीडियो देखना. इसलिए Local-18 पूछ रहा है, आपको कैसी खबरें चाहिए? फॉर्म भरने में 1 मिनट से ज्यादा नहीं लगेगा. क्योंकि हमारे जुड़ाव की कहीं से तो शुरुआत होगी…आइये सालों पुरानी कुछ आदतें बदलें!   यहां क्लिक करें और सर्वे में हिस्सा लें…

Tags: Local18, Nainital news

[ad_2]

Source link