नया संसद भवन विवाद: कांग्रेस नेता प्रमोद कृष्‍णम बोले- देश का विरोध ठीक नहीं

[ad_1]

नई दिल्‍ली. कांग्रेस नेता ( Congress leader) आचार्य प्रमोद कृष्णम  (Acharya Pramod Krishnam) ने कहा है कि नए संसद भवन को लेकर विवाद क्‍यों हो रहा है? भारत की संसद भाजपा की सम्प्पति नहीं है. यह बात समझनी होगी कि देश की संसद का उद्धघाटन देश का प्रधानमंत्री नहीं करेगा तो कौन करेगा? उन्‍होंने कहा कि क्या हिंदुस्तान की संसद का उद्धघाटन हिंदुस्तान का प्रधानमंत्री नहीं करेगा तो क्या पाकिस्तान का प्रधानमंत्री करेगा.

दरअसल 28 मई 2023 को पीएम नरेंद्र मोदी नए संसद भवन को देश को समर्पित करेंगे. इसकी तैयारियां पूरी हो चुकी हैं. इस बीच कांग्रेस सहित 19 दलों ने इस उद्घाटन कार्यक्रम के बॉयकाट करने की घोषणा कर दी है. लेकिन अब कांग्रेस नेता आचार्य प्रमोद कृष्‍णम ने इस विरोध को गलत बताया है. विपक्ष के 19 दलों ने बुधवार को कहा कि वे संसद के नए भवन के उद्घाटन समारोह का सामूहिक रूप से बहिष्कार करेंगे. उनकी मांग है कि संसद भवन की नई बिल्डिंग का उद्घाटन महामहिम राष्ट्रपति को करना चाहिए.

Acharya Pramod Krishnam2

कांग्रेस नेता आचार्य प्रमोद कृष्‍णम ने ट्वीट कर अपनी बात रखी है. ( फोटो- Twitter )

संसद भवन का उद्धघाटन अगर प्रधानमंत्री नहीं करेगा तो कौन करेगा?
प्रमोद कृष्‍णम ने कहा कि हमें पीएम मोदी का विरोध करने का हक है और हम कर भी रहे हैं. विपक्ष को मोदी का विरोध करना चाहिए लेकिन देश का विरोध करना ठीक नहीं है. पूरे विपक्ष को अपने इस फैसले पर पुनर्विचार करना चाहिए क्योंकि क्‍या इस नए संसद के भवन में विपक्ष के सांसद नहीं जाएंगे? उन्‍होंने कहा कि पंडित नेहरू से लेकर आजतक जितने भी देश के प्रधानमंत्री हुए हैं, मैं तो हैरान हूं इस बात पर कि देश के संसद भवन का उद्धघाटन अगर प्रधानमंत्री नहीं करेगा तो कौन करेगा?

Tags: Acharya Pramod Krishnam, Congress leader, New Parliament Building

[ad_2]

Source link