धर्मेंद्र की पहली फैमिली से हमेशा दूर रहीं हेमा, बेटी ईशा ने तोड़ी परंपरा, सौतेली मां के साथ कैसी थी मुलाकात?

[ad_1]

नई दिल्ली. हीमैन’ के नाम से मशहूर एक्टर धर्मेंद्र (Dharmendra) की पर्सनल लाइफ की स्टोरी से हर कोई वाकिफ है. पहले शादी के बाद 4 बच्चे और उसके बाद एक बार फिर उनका दिल धड़का और हेमा मालिनी के इश्क कर बैठे. इश्क हुआ तो रिश्ता आगे बढ़ाने का फैसला किया और फिर पहली पत्नी को तलाक दिए बिना उन्होंने हेमा से शादी कर ली. धर्मेंद्र-हेमा की शादी को आज 43 साल हो चुके हैं, लेकिन क्या आप जानते हैं दोनों सौतन ने आज तक एक दूसरा का सामना नहीं किया. दोनों आज तक एक-दूसरे के घर नहीं गए.

हेमा मालिनी और प्रकाश कौर दोनों सौतन हैं. दोनों के बीच मनभेद भी निश्चत तौर पर होंगे, लेकिन कभी दोनों ये जगजाहिर खुले तौर पर नहीं किए. आप ये जानकर हैरान होंगे कि शादी के 43 साल बीत जाने के बाद भी हेमा आज तक धर्मेंद्र के पहली पत्नी प्रकाश कौर के घर कदम तक नहीं रखा है. लेकिन उनकी बेटी ने ये परंपरा तोड़ी और अपनी सौतली मां से जा मिली.

हेमा के लिए धर्मेंद्र ने खरीदा था एक नया घर
1980 में धर्मेंद्र और हेमा की शादी की शादी हुई थी. दोनों की शादी को 43 साल हो गए हैं, लेकिन धर्मेंद्र की दोनों पत्नियों का आजतक आमना-सामना नहीं हुआ. धर्मेंद्र जहां दोनों परिवार के लिए मौजूद रहे, वहीं, उनकी दोनों पत्नियों ने कभी एक-दूसरे का सामना भी नहीं किया. हेमा अपने पति धर्मेंद्र की पहली पत्नी और उनके पहले घर में नहीं गईं. हेमा से शादी के बाद धर्मेंद्र ने एक नया घर खरीदा था, जहां वह एक्ट्रेस के साथ रहते हैं.

हेमा ने आजतक नहीं रखा सौतन के घर पर पैर
हेमा की बायोग्राफी में भी इस बात का जिक्र है कि आज तक प्रकाश कौर के घर में हेमा और उनकी दोनों बेटियों ईशा और अहाना ने कदम नहीं रखा. हालांकि, ईशा एक बार अपने सौतेली मां और उनके पूरे परिवार से मिलकर आई थीं. ये बात साल 2015 की है.

ईशा देओल क्यों आई थीं धर्मेंद्र के पहले घर
मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो ईशा देओल अपने पिता के धर्मेंद्र के पहले घर में गई थीं. ये बात तब की है, जब धर्मेंद्र के भाई अजित देओल एक बार काफी बीमार थे. उन्होंने घर के सभी बच्चों से मिलने की इच्छा जताई थी, जिसके बाद धर्मेंद्र ने बात हेमा की बेटियों को भी बताई. तब ईशा उनसे मिलने धर्मेंद्र के पहले घर पर गई थीं. उनके सौतेले भाई यानी सनी देओल ने ईशा को अजित से मिलवाया था.

सौतेली मां से मिली थीं ईशा देओल
इसके बाद ईशा देओल अपनी सौतेली मां प्रकाश से मिलीं. उन्होंने ईशा का गर्मजोशी से स्वागत किया था और इसके साथ उनकी अच्छे से खातिरदारी भी की थी.

Tags: Dharmendra, Esha deol, Hema malini

[ad_2]

Source link