‘द एलिफेंट व्हिस्पर्स’ के बोमन और बेली ने PM मोदी को बताई अपनी तकलीफें, जानें महावत दंपति ने क्या कुछ कहा

[ad_1]

मदुमलाई/ तमिल नाडु. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को तमिलनाडु के मुदुमलाई टाइगर रिजर्व में थेप्पाकडू एलिफेंट कैंप का दौरा किया. इस दौरान उन्होंने महावत दंपति बोमन और बेली से बातचीत की. महावत दंपति ने इस दौरान अपनी और आदिवासी समाज के सामने आने वाली समस्याओं को भी रखा. हाथियों के लिए जल घर के साथ आदिवासियों के लिए घर बनाने में मदद भी मांगी.

बोमन और बेली ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से हुई उनकी मुलाकात को ऐतिहासिक बताया है. उन्होंने कहा, ‘यह बहुत खुशी की बात है कि प्रधानमंत्री हमसे मिले. उन्होंने उन मुद्दों के बारे में पूछा जिनका हम सामना कर रहे हैं, जिसमें वॉटर होम्स, घर और कई अन्य चीजें शामिल हैं. बोमन और बेली ने कहा, ‘मैंने प्रधानमंत्री को बताया कि कि हमारे पास रहने के लिए आश्रय नहीं है. मैंने प्रधानमंत्री से अनुरोध किया है कि वह मुख्य रूप से हाथियों के लिए जल घर और यहां रहने वाले आदिवासी लोगों के लिए घर बनाने में हमारी मदद करें.’

पीएम मोदी ने सुनी बोमन-बेली की पूरी बात
बोमन-बेली ने कहा कि हमने अपनी शिकायतें प्रधानमंत्री को भी बताईं. उन्होंने कहा कि सभी का समाधान किया जाएगा. उन्होंने बताया कि पीएम मोदी ने हमसे बात करने के साथ ही हाथियों को गन्ना खिलाया. यहां पर समय बिताने के बाद पीएम मोदी मैसूर के लिए रवाना हो गए. पीएम मोदी के शिविर के दौरे के दौरान सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए थे. मसानागुडी क्षेत्र में माओवादियों की मौजूदगी की खुफिया रिपोर्टें हैं और प्रधानमंत्री की यात्रा के दौरान तमिलनाडु पुलिस और केंद्रीय बल बड़ी संख्या में मौजूद थे.

” isDesktop=”true” id=”5820799″ >

महावत ने ‘द एलिफेंट व्हिस्पर्स’ में किया था अभिनय
महावत दंपति ने ऑस्कर विजेता डॉक्यूमेंट्री ‘द एलिफेंट व्हिस्पर्स’ में अभिनय किया था. पीएम मोदी ने ‘द एलिफेंट व्हिस्पर्स’ में दंपति द्वारा हाथियों रेघू और बोम्मी के प्रति दिखाई गई देखभाल की भी सराहना की. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, पीएम मोदी सड़क मार्ग से बांदीपुर टाइगर रिजर्व से थेप्पाकडू हाथी शिविर पहुंचे. यहां पर पीएम मोदी ने कुछ समय तक दंपति से बात की और शिविर में हाथियों की देखभाल करने वाले अन्य महावतों से भी बातचीत की.

Tags: Narendra modi, Tamil nadu

[ad_2]

Source link