दुबई में ट्रक ड्राइवर से भिंडरावाले 2.0 बनने की चाहत, अमृतपाल सिंह के पीछे PAK और ISI का हाथ

[ad_1]

नई दिल्ली. पंजाब में पुलिस के लिए चुनौती बना अमृतपाल सिंह फरार चल रहा है. इसके चलते पुलिस ने उसे भगोड़ा घोषित कर दिया है. अमृतपाल सिंह देश की सुरक्षा के लिए घातक होता जा रहा है. पुलिस की कई टीमें उसकी तलाश में जुटी हुई हैं. साथ ही उसके सहयोगियों को ताबड़तोड़ गिरफ्तार कर रही है. अधिकारियों के मुताबिक पंजाब में एक बार फिर से आतंकवाद को फैलाने के उद्देश्य से अमृतपाल सिंह को भारत वापस भेजा गया है. इसके पीछे पाकिस्तानी जासूसी एजेंसी आईएसआई का दिमाग है.

दुबई में ट्रक ड्राइवर था अमृतपाल
अधिकारियों ने बताया कि करीब अमृतपाल सिंह दुबई में एक ट्रक ड्राइवर था, जिसके बाद आईएसआई ने भारत से बाहर स्थित खालिस्तान समर्थकों की मदद से उसे चरमपंथी बनाया ताकि वह पंजाब में फिर से आतंकवाद को फैला सके. अमृतपाल सिंह जबसे भारत वापस लौटा है, लगातार खालिस्तान का समर्थन कर रहा है. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान को धमकी देते हुए, कट्टरपंथी सिख उपदेशक अमृतपाल सिंह ने खुले तौर पर भारत से अलगाव की घोषणा करने और खालिस्तान बनाने के बारे में बयान दिया है.

यह भी पढ़ेंः अमृतपाल को पंजाब पुलिस ने घोषित किया ‘भगोड़ा’, गाड़ियां और हथियार जब्त, पूरे राज्य में चल रही तलाशी

खुलेआम खालिस्तान का समर्थन करता है अमृतपाल
उसने पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी और मुख्यमंत्री बेअंत सिंह के बारे में बात की, जिनकी आतंकवादियों ने हत्या कर दी थी. उसने दिवंगत मुख्यमंत्री बेअंत सिंह के हत्यारे का जिक्र करते हुए कहा था कि पंजाब में इस वक्त कई दिलावर सिंह तैयार हैं. इस साल के गणतंत्र दिवस पर तरनतारन में उसकी रैली हो या उसके मीडिया इंटरव्यू, उसने अलगाववाद और खालिस्तान के गठन का खुलकर समर्थन किया था. अधिकारियों ने कहा कि उसने सिख युवकों को लोकतांत्रिक रूप से चुनी हुई सरकारों के खिलाफ सशस्त्र विद्रोह का सहारा लेने के लिए उकसाया, ताकि ‘खालिस्तान’ के गठन के ‘अंतिम लक्ष्य’ को हासिल किया जा सके.

जरनैल सिंह की तरह बनना चाहता है अमृतपाल?
मोगा जिले के रोड में एक समारोह के दौरान सिंह ने कहा था कि गैर-सिखों द्वारा संचालित सरकारों को पंजाब के लोगों पर शासन करने का कोई अधिकार नहीं है और पंजाब के लोगों पर केवल सिखों का शासन होना चाहिए. वह 1984 में ऑपरेशन ब्लू स्टार के दौरान मारे गए आतंकवादी जरनैल सिंह भिंडरावाले बनने की कोशिश कर रहा है. उसने बिल्कुल जरनैल सिंह की तरह पहनावा अपनाया है. साथ ही उसके तौर-तरीकों को भी सीख रहा है.

अमृतपाल पर लखबीर सिंह रोडे के साथ संबंध का आरोप
अमृतपाल सिंह, जो वर्तमान में फरार है, उसपर आरोप है कि उसके लखबीर सिंह रोडे के साथ संबंध हैं, जो कि अंतर्राष्ट्रीय सिख यूथ फेडरेशन के प्रमुख है, जिसकी भारत में सुनवाई की मांग की जा रही है और वे हथियारों की तस्करी (आरडीएक्स विस्फोटक सहित) के मामलों में फरार है. उसकी हरकतों पर नज़र रखते हुए, अधिकारियों ने कहा कि सिंह, दुबई में रहने के दौरान, रोडे के भाई जसवंत के साथ निकट संपर्क में था.

अमृत संचार की मदद से युवाओं को भड़का रहा है अमृतपाल
आईएसआई के कहने पर पंजाब लौटने के बाद, सिंह ने अपना संगठन स्थापित करने के लिए अमृत संचार की मदद ली. उन्होंने कहा कि बाद में उसने ‘खालसा वहीर’ नाम से एक अभियान शुरू किया और गांवों में जाकर अपने संगठन को मजबूत किया. उसने पंजाब के मुद्दों को भड़काया और धर्म का हवाला देकर सिखों को सरकार के खिलाफ भड़काना शुरू कर दिया. एक सूत्र ने कहा, “समाज के निचले तबके और लक्ष्यहीन युवा सिंह का आसान लक्ष्य बन गए और उसने धर्म के नाम पर भावनाओं का शोषण करना शुरू कर दिया.”

Tags: Amritpal Singh, Punjab Police

[ad_2]

Source link