दिशा पाटनी नहीं, ये एक्ट्रेस बनने वाली थीं धोनी की ऑन स्क्रीन गर्लफ्रेंड, साउथ और बॉलीवुड में बजा चुकी डंका

[ad_1]

नई दिल्ली: साल 2016 आई फिल्म ‘एमएस धोनी: द अनटोल्ड स्टोरी’ में दिवंगत अभिनेता ‘सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) दिशा पाटनी और कियारा आडवाणी ने अपने किरदारों से फैंस का दिल जीत लिया था. फिल्म की कहानी, किरदार और गानों को लोगों ने खूब पसंद किया था. लेकिन बहुत कम लोग जानते हैं कि दिशा पाटनी वाला किरदार पहले साउथ से आई एक एक्ट्रेस को ऑफर हुआ था. लेकिन फिल्म दिशा पाटनी के हाथ लगी. दिशा पाटनी के किरदार को लोगों ने इस फिल्म में खूब प्यार दिया था.

दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की साल 2016 में आई ऐतिहासिक फिल्म भारतीय क्रिकेट टीम के तत्कालीन कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की की लाइफ पर बेस्ड थी. इस फिल्म ने सफलता के सारे मुकाम पार कर दिए थे. आज भी इस फिल्म को भारतीय सिनेमा की सबसे बेहतरीन फिल्मों में गिना जाता है. फिल्म की कहानी, किरदार और गानों ने तो लोगों का दिल जीत लिया था. फिल्म का एक गाना ‘कौन तुझे यूं प्यार करेगा’ में दिशा पाटनी और सुशांत पर फिल्माया गया था. फिल्म का ये गाना लोगों के सिर चढ़कर बोलने लगा था. आज भी लोग इस गाने को गुनगुनाते हैं. लेकिन पहले इस गाने में दिशा नहीं कोई एक्ट्रेस नजर आने वाली थीं. आइए जानते हैं. कौन?

2 फिल्में बनाकर बन गए थे बॉलीवुड के बादशाह, एक ने तो रच दिया था इतिहास, मील का पत्थर साबित हुई थी मूवी

दिशा पाटनी नहीं थीं पहली पसंद
नीरज पांडे के निर्देशन में बनी सुशांत सिंह राजपूत, दिशा पाटनी और कियारा आडवाणी स्टारर फिल्म एमएस धोनी में पहले साउथ और बॉलीवुड में अपनी एक्टिंग का डंका बजा चुकीं रकुल प्रीत सिंह नजर आने वाली थीं. इस फिल्म के लिए दिशा पाटनी मेकर्स की पहली पसंद नहीं थी. रकुल को पहले ये फिल्म ऑफर की गई थी. लेकिन रकुल ने अपने एक इंटरव्यू में बताया था कि उन्हें नीरज पांडे की हर फिल्म पसंद है लेकिन बदकिस्मती से वे ‘एमएस धोनी: द अनटोल्ड स्टोरी’ में काम नहीं कर पाई थीं. क्योंकि उस वक्त उनके पास डेट्स का इश्यू था जिसके चलते उन्हें इस फिल्म से हाथ धोना पड़ा था, इसके बाद ये फिल्म दिशा पाटनी को ऑफर की गई थी.

साउथ प्रोजेक्ट के चलते हाथ से निकली फिल्म
रकुल प्रीत सिंह का कहना है कि उन्हें नीरज पांडे की सभी फिल्में काफी अच्छी लगती हैं. लेकिन जिस दौरान उन्हें सुशांत संग फिल्म करने का चांस मिला उस वक्त वह अपने साउथ के प्रोजेक्ट में काफी बिजी थीं जिसकी वजह से वह धोनी की फिल्म के लिए वक्त नहीं निकाल पाई और नीरज पांडे को काफी बाद में इस रोल के लिए उन्होंने इनकार किया था. तब जाकर बाद में यह रोल दिशा पाटनी ने निभाया था. फिल्म को काफी पसंद किया गया था. फिल्म के गाने और कहानी को भी लोगों ने काफी पसंद किया था. दिशा पाटनी के करियर को उड़ान भी इसी फिल्म से मिली थी.

बता दें कि रकुल इस फिल्म में भारतीय क्रिकेट कप्तान एमएस धोनी की एक्स गर्लफ्रेंड की भूमिका में नजर आने वाली थीं. रकुल ने स्क्रिप्ट पढ़ते ही इस फिल्म के लिए नीरज को अपनी मंजूरी दे भी दी थी. लेकिन तकरदीर को कुछ और ही मंजूर था और वह ये फिल्म नहीं कर पाईं और फिल्म दिशा पाटनी को मिल गई.

Tags: Disha Patani, Entertainment news., Entertainment Special, Kiara Advani, Rakul preet singh

[ad_2]

Source link