दिल्ली में यहां मिलता है दुनिया का सबसे बड़ा पकौड़ा, वजन 650 ग्राम, खाने के लिए चाहिए 3 लोग

[ad_1]

आकांक्षा दीक्षित /दिल्लीः दिल्ली के लोग खाने पीने के बहुत ही शौकीन होते हैं. सर्दी का मौसम हो और पकोड़े ना बनाए जाएं, ऐसा हो ही नहीं सकता है. गर्मी हो, सर्दी हो, बरसात हो या स्नैक्स में कुछ खाने का मन हो चाय के साथ पकौड़े का कॉम्बिनेशन जरूर ट्राई किया जाता है. इस व्यंजन की खास बात यह है कि पूरी तरह से देसी है. हमारे प्राचीन इतिहास का हिस्सा भी रहे हैं. इसीलिए हर बाज़ार में बड़ी बड़ी दुकानों से लेकर हर रेड्डी पर आपको पकौड़े देखने को मिल जाएंगे तो आज हम आपको एक ऐसी दुकान के बारे में बताएंगे जहाँ आपको दुनिया का सबसे बड़ा पकोड़ा खाने को मिलेगा.

इस दुकान पर पकोड़े की भरमार
यह दुकान करोलबाग में पकोड़े की दुकान नाम से काफ़ी प्रसिद्ध है. इस दुकान के मैनेजर बनवारी लाल ने बताया कि इनकी यह दुकान 50 साल से पहले से चलती आ रही है. इनकी दुकान पर आपको 20 से अधिक प्रकार के पकोड़े खाने को मिल जाएंगे. जिसमें आलू, गोभी, प्याज़, बेंगन, पनीर, पालक पकौड़े शामिल हैं. वहीं इनकी चटनी भी लोगों को ख़ूब पसंद आती है. क्योंकि ये चटनी को काफ़ी अलग तरीक़े से बनाते हैं. वहीं इनकी दुकान पर पकौड़े की क़ीमत की बात करें तो पनीर पकौड़ा यहाँ 25 रुपये में एक पीस और बाक़ी सब पकोड़े 300 रुपये किलो के हिसाब से मिल जाएंगे.

दुनिया का सबसे बड़ा पकौड़ा
इनकी दुकान पर आपको दुनिया का सबसे बड़ा पकौड़ा मिल जाएगा. जिसका नाम सरला आलू का पकौड़ा है. इस पकौड़े का वजन 650 ग्राम है. जो खाने में काफ़ी क्रंची और स्पाइसी होता है. इस पकोड़े को तीन लोग मिलकर आराम से खा सकते है. वहीं इसकी क़ीमत की बात करें तो यह पकौड़ा 30 रुपये में 100 ग्राम मिल जाएगा.

जानें टाइम और लोकेशन
इस दुकान के टाइम की बात करें तो यह दुकान सुबह 9 बजे से लेकर रात 9 बजे तक खुली रहती है वहीं इसकी लोकेशन की बात करें तो इसका नज़दीकी मेट्रो स्टेशन करोलबाग हैं.

Tags: Food, Food 18, Hindi news, Local18

[ad_2]

Source link