ड्रेसिंग से लेकर मेकअप, हेयर स्टाइल तक, बेस्ट मानसून लुक पाने के लिए ऑफिस गोइंग फीमेल फॉलो करें ये टिप्स

[ad_1]

Monsoon Fashion Tips: मानसून में बेस्ट लुक कैरी करना महिलाओं के लिए थोड़ा चैलेंजिंग टास्क होता है. खासकर ऑफिस गोइंग फीमेल के लिए मानसून की गर्मी और बारिश में स्टाइलिश दिखना आसान नहीं होता है. ऐसे में ज्यादातर महिलाएं ऑफिस जाते समय अपने लुक को लेकर कन्फ्यूज नजर आती है. हालांकि कुछ स्टाइल टिप्स फॉलो करके आफिस गोइंग फीमेल भी आसानी से बेस्ट लुक (Best look) हासिल कर सकती हैं.

दरअसल ऑफिस जाने वाली महिलाओं को अमूमन फॉर्मल पहनना पड़ता है. ऐसे में जहां मानसून की गर्मी में महिलाएं असहज महसूस करने लगती हैं. वहीं बारिश और पसीने में मेकअप को लॉन्ग लास्टिंग बनाना भी काफी मुश्किल हो जाता है. इसीलिए हम आपसे शेयर करने जा रहे हैं मानसून के कुछ स्टाइलिंग टिप्स, जिसे ट्राई करके आप मानसून में भी कंफर्टेबल और कूल लुक पा सकती हैं.

कपड़ों का चुनाव

मानसून में आफिस जाते समय व्हाइट कपड़े पहनने से बचें. इससे कपड़ों पर दाग लगने के साथ-साथ आपकी ड्रेस पारदर्शी हो सकती है. इसलिए मानसून में नीला, लाल और संतरी कलर के कपड़े पहनना बेस्ट ऑप्शन रहता है. साथ ही बारिश में पतलून जल्दी गंदी हो जाती है. ऐसे में पतलून की जगह आप स्मार्ट फॉर्मल स्कर्ट भी ट्राई कर सकती हैं.

ये भी पढ़ें: मिस यूनिवर्स सुष्मिता सेन का फैशन सेंस है सबसे जुदा, ‘सुष’ के लुक्स से लें इंस्पिरेशन और बनें स्टाइल आइकन

सूट का सेलेक्शन

बारिश के मौसम में सूट के साथ सलवार या पटियाला पहनने से बचना चाहिए. इससे आप अनकंफर्टेबल फील कर सकती हैं. हालांकि अगर आप सूट पहन कर ऑफिस जाना चाहती हैं, तो शॉर्ट कुर्ती के साथ चूड़ीदार सलवार और लांगिग पहनना बेहतर होता है. साथ ही मानसून में सूट के साथ लम्बा दुपट्टा कैरी करने के बजाए प्रिटेंड स्कॉर्फ और स्टॉल पहनना ज्यादा आरामदायक रहता है.

बेस्ट फुटवियर चुनें

मानसून में लेदर शूज और सैंडिल बिल्कुल न पहनें. क्योंकि बारिश में भीगने के बाद जहां इन्हें सुखाना मुश्किल हो जाता है. वहीं पानी लगने से लेदर जल्दी खराब हो सकता है. इसलिए मानसून में ऑफिस जाने के लिए जेली शूज, बिना हील वाली चप्पल, फ्लोटर्स पहनना बेस्ट रहता है.

मेकअप और हेयर स्टाइल

बारिश के मौसम में मेकअप को लॉन्ग लास्टिंग बनाने के लिए किसी अच्छे ब्रांड के वॉटरप्रूफ प्रोडक्ट का इस्तेमाल करना बेहतर रहता है. साथ ही बारिश में हैवी मेकअप के बजाए लाइट मेकअप करके ही ऑफिस जाएं. इसके अलावा ऑफिस जाते समय बालों को खुला रखने से बचें.

ये भी पढ़ें: कपड़ों की परफेक्ट फिटिंग चाहिए? दर्जी से कपड़े सिलवाते समय इन बातों का रखें ख्याल

इन बातों का रखें ख्याल

बारिश के मौसम में स्मार्ट लुक पाने के लिए आप कपड़ों से मैचिंग या कलरफुल छाता भी कैरी कर सकती हैं. वहीं बारिश में वेस्टर्न ड्रेस के साथ कोट या जैकेट कैरी करना भी अच्छा विकल्प हो सकता है. इसके अलावा बारिश में भीगने के बाद डैनिम को सूखाना काफी मुश्किल हो जाता है. इसलिए मानसून में डेनिम को अवॉयड करें.

Tags: Fashion, Lifestyle

[ad_2]

Source link