टल सकती है गहलोत-पायलट विवाद पर कांग्रेस की अहम बैठक, 2 फॉर्मूले पर हो रहा विचार

[ad_1]

नई दिल्‍ली. राजस्‍थान के मुख्‍यमंत्री अशोक गहलोत (CM Ashok Gehlot) के चोटिल होने से कैबिनेट बैठक के साथ दिल्‍ली में होने वाली कांग्रेस (Congress) बैठक टल सकती है. डॉक्‍टर्स ने उन्हें 7 दिन के आराम की सलाह दी है. अफसरों ने बताया कि सीएम आवास में टहलते समय अशोक गहलोत के पैर के अंगूठे में चोट लग गई थी, उन्‍हें फिलहाल कच्‍चा प्‍लास्‍टर लगाया गया है. इस घटनाक्रम के चलते सचिन पायलट संबंधी फैसला भी टलता नजर आ रहा है. सीएम अशोक गहलोत इलाज के लिए जयपुर के सवाई मानसिंह हॉस्पिटल पहुंचे थे. इसके बाद वह व्हील चेयर पर घर वापस लौटे.

कांग्रेस पार्टी के सूत्रों ने बताया कि राजस्‍थान को लेकर एक अहम बैठक अगले सप्‍ताह दिल्‍ली में रखी गई थी, जिसमें सीएम अशोक गहलोत सहित अन्‍य प्रमुख नेता शामिल होने वाले थे. इस बैठक में पूर्व कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी भी उपस्थित रहते; लेकिन अब उस बैठक के टल जाने की खबर आ रही है. दरअसल इसी बैठक में सचिन पायलट को लेकर फैसला होना था. यह बैठक छत्‍तीसगढ़ मामले को सुलझाने के बाद रखी गई थी ताकि राजस्‍थान में भी पार्टी एकजुट होकर चुनाव की तैयारियां कर सके.

cm ashok gehlot

मुख्‍यमंत्री अशोक गहलोत ने ट्वीट कर जानकारी दी है.

सीएम अशोक गहलोत और सचिन पायलट के विवाद को सुलझाने रखी थी बैठक
सूत्रों ने कहा कि 3 जुलाई को सीएम अशोक गहलोत और सचिन पायलट को दिल्‍ली बुलाया गया था. इसमें विवाद सुलझाने के लिए चर्चा की जानी थी. पार्टी दो फार्मूले पर सहमति चाहती थी; पहला कि सचिन पायलट को पीसीसी अध्‍यक्ष बनाया जाए और दूसरा कि पायलट को पार्टी महासचिव के साथ राजस्थान में पार्टी की चुनाव समिति का अध्यक्ष बना दिया जाए. लेकिन अब इसके लिए कुछ और इंतजार करना पड़ सकता है.

Tags: Ashok Gehlot Vs Sachin Pilot, CM Ashok Gehlot, Rajasthan live news, Sachin pilot

[ad_2]

Source link