जीनत अमान के ऑनस्क्रीन बाबा, 50 की उम्र में रखा था फिल्मों में कदम, अंतिम समय में इलाज तक के नहीं थे पैसे!

[ad_1]

नई दिल्ली. हिंदी सिनेमा का वो एक्टर, जिन्होंने उस उम्र में एक्टिंग की दुनिया में कदम रखा जब लोग ज्यादातर रिटायरमेंट ले लेते हैं. लेकिन 50 की उम्र में एक्टिंग करियर की शुरुआत करने वाले इस एक्टर ने अपने हर किरदार से दर्शकों का खूब दिल जीता. अपने करियर में उन्होंने तकरीबन 225 फिल्मों में काम किया. लेकिन अपने अंतिम समय में उनके पास इलाज तक के पैसे नहीं थे.

फिल्मों की दुनिया में एक्टर के रूप में एक बढ़कर एक नगीने हैं…कलाकार छोटा हो या बड़ा हर किसी ने अपनी कहीं न कहीं पहचान जरूर बनाई है. कुछ ऐसे ही कलाकार थे फोटो में नजर आ रहे ये शख्स जिन्होंने अपने करियर तकरीबन हर बड़े स्टार्स के साथ काम किया. राज कपूर के डायरेक्शन में बनी एक बड़ी फिल्म में तो इन्होंने जीनत अमान के बाबा का किरदार निभाया था. रहीम चाचा निभाया इनका वो किरदार तो इतना पॉपुलर हुआ था कि लोग आज भी नहीं भूल पाए हैं. कई फिल्मों में यह पुलिस ऑफिसर के किरदार में भी नजर आ चुके हैं.

शहनाज गिल ने फैंस को दिया सरप्राइज, बताया क्या है उनका वैलेंटाइन 2024 का प्लान, वीडियो के जरिए खोल दिया राज

‘शोले’ में निभाया था पॉपुलर रोल
हिंदी फिल्म इंडस्ट्री के दमदार अभिनेताओं में से एक फोटो में नजर आ रहे ये कलाकार कोई और हीं बल्कि दिग्गज अभिनेता एके हंगल… हैं. हिंदी सिनेमाजगत में उन्हें रहीम चाचा के नाम से जाना जाता रहा. इन्होंने साल 1975 में आई फिल्म शोले में रहीम चाचा का किरादर निभाया था. एके हंगल ने बॉलीवुड में तकरीबन 50 साल की उम्र में अपने सिनेमाई करियर की शुरुआत की थी.

ak hangal

अपने हर अंदाज से फैंस का दिल जीत लेते थे.

राज कपूर की फिल्म में निभाया दमदार रोल
राज कपूर की साल 1978 में आई फिल्म ‘सत्यम शिवम सुंदरम’ ने बॉक्स ऑफिस पर धमाकेदार कमाई की थी. ये उस साल की बड़ी हिट साबित हुई थी. फिल्म में एके हंगल ने जीनत अमान के पिता नहीं बाबा का किरदार निभाया था. जो अक्सर फिल्म में रूपा के किरदार की हर जिद पूरी करते हैं. एके हंगल ने अपने करियर में ज्यादातर पॉजिटिव रोल ही निभाए हैं. वह अपने करियर में उन्होंने तकरीबन 225 फिल्मों में काम किया है.

बता दें कि अपने करियर में एक से बढ़कर एक किरदार निभाकर हिंदी सिनेमाजगत में अपनी अलग पहचान बनाने वाले एके हंगल ने इंडस्ट्री में खूब नाम कमाया. लेकिन कहा जाता है कि ए.के हंगल के पास उनके अंतिम दिनों में इलाज के भी पैसे नहीं थे. उनके बेटे ने जब इलाज के लिए पैसे ना होने की बात बताई का खुलासा किया था तब अमिताभ बच्चन ने उन्हें मदद के तौर पर 20 लाख रुपए दिए थे.साथ ही इंडस्ट्री के कई कलाकारों ने भी उन्हें आर्थिक मदद दी थी लेकिन 26 अगस्त 2012 को ए.के हंगल ने इस दुनिया को अलविदा कह दिया था.

[ad_2]

Source link