जमशेदपुर में यहां मिलता है चना चाट मसाला, शाम को स्वाद के दीवानों की लगती है भारी भीड़

[ad_1]

अकाश कुमार/जमशेदपुर. लोग शाम में नाश्ता के तौर पर कुछ चटपटा खाना पसंद करते हैं. वहीं, कुछ लोगों को तेल वाली चीजों से परहेज होता है. जमशेदपुर के काशीडी गोल चक्कर के पास प्रशांत कुमार के ठेले पर खास तौर पर चना चाट मसाला परोसा जाता है. जो खाने में चटपटा तो होता है लेकिन इसमें तेल नाम मात्र का होता है. साथ ही यह पौष्टिक भी होता है. जिसे लोग बड़े चाव से खाने पहुंचते हैं और चटकारे लेकर खाते हैं. वहीं, घर के लिए पैक भी कराते हैं.

दुकानदार प्रशांस कुमार ने न्यूज18 लोकल को बताया कि चना चाट मसाला बनाने के लिए में सबसे पहले सखुआ का पत्ता लिया जाता है. उस पर अंकुरित चना, मूंग दाल, मटर, आलू, प्याज, खीरा, मिर्चा, धनिया पत्ता, नमक, आमचूर मसाला, इमली का पानी और उबला हुआ चना डालते हैं. फिर से बढ़िया से मिलाया जाता है. इसके बाद यह ग्राहकों को खाने के लिए दिया जाता है.

जबरदस्त डिमांड
मूल रूप से उड़ीसा के रहने वाले प्रशांत बताते है कि दुकान पर रोजाना करीब 10 किलो चना, 2 किलो मूंग, 10 किलो मटर, 10 किलो आलू व प्याज की खपत होती है. दुकान शाम 4.00 बजे से रात 10.30 बजे तक खुली रहती है. वहीं, करीब 20 सालों से यहां चना की दुकान चाट मसाला बना व बेच रहे हैं.

स्वाद के दीवाने लोग
वहीं, दुकान पर चना चाट मसाला का आनंद लेने पहुंचे आनंद कुमार व संतोष साव ने बताया कि शाम के समय नाश्ते का यह एक बेहतरीन ऑप्शन है. जिसका कोई साइड इफेक्ट नहीं है. वहीं, स्वाद लाजवाब होता है. यहां खाने के साथ-साथ घर के लोगों के लिए पैक कराकर ले जाते हैं.

.

FIRST PUBLISHED : May 28, 2023, 10:12 IST

[ad_2]

Source link