चमचागिरी नहीं करूंगी’… हीरोइन ने ठुकरा दिया बॉलीवु़ड, आज हैं 150 करोड़ की मालिकिन, ब्लॉकबस्टर के बाद भी…

[ad_1]

मुंबई. बॉलीवुड में नेपोटिज्म को लेकर बीते 1 दशक से बहस जारी रही. आज भी नेपोटिज्म के कल्चर को पूरी तरह खत्म नहीं किया जा सका. इसी नेपोटिज्म का कालाकारों ने लंबे समय तक सामना किया है. 2000 के दशक में 1 बेहद हसीन और टेलेंटेड हीरोइन को नेपोटिज्म का टॉक्सिक कल्चर ही उनके करियर के लिए शाप बन गया.

इतना ही नहीं हीरोइन ने अपनी डेब्यू फिल्म ही ब्लॉकबस्टर दे डाली. लेकिन इसके बाद भी उन्हें फिल्मों में बतौर हीरोइन काम के लिए संघर्ष करना पड़ा. आखिरकार हीरोइन ने भी ‘चमचागिरी नहीं करूंगी’ बोलकर इंडस्ट्री की चमकीली दुनिया को ठुकरा दिया और बिजनेस में हाथ आजमाया. इस सुपरहिट एक्ट्रेस ने बिजनेस की दुनिया में मेहनत की और 150 करोड़ का एंपायर खड़ा कर दिया. हम बात कर रहे हैं.

2001 में तुम बिन फिल्म से की थी करियर की शुरुआत

एक्ट्रेस ‘सांदली सिन्हा’ (Sandali Sinha) की. सांदली सिन्हा ने साल 2001 में ‘तुम बिन’ (Tum Bin) फिल्म से अपने करियर की शुरुआत की थी. ये म्यूजिक फिल्म ब्लॉकबस्टर साबित हुई थी. इस फिल्म में बतौर हीरोइन काम करने वाली सांदली सिन्हा को हिट फिल्म देने के बाद भी लीड रोल नहीं मिले. 24 जनवरी 1981 को बिहार से मुजफ्फरपुर में जन्मी सांदली सिन्हा ने साल 1997 में टीवी के जरिए अपने करियर की शुरुआत की. टीवी सीरियल ‘तन्हा’ में सांदली ने रोल किया. इसके बाद शॉर्ट फिल्मों और विज्ञापनों में काम करने लगीं. 2000 के दौरान बॉलीवुड के डायरेक्टर ‘अनुभव सिन्हा’ (Anubhav Sinha) एक म्यूजिक वीडियो बना रहे थे. इसमें अनुभव ने सांदली को कास्ट कर लिया. इस म्यूजिक वीडियो में सांदली ने अच्छा काम किया. इसके बाद अनुभव सिन्हा ने म्यूजिकल फिल्म बनाने का फैसला लिया.

ब्लॉकबस्टर रही थी डेब्यू फिल्म

2001 में बनी इस फिल्म में बतौर हीरोइन सांदली को कास्ट कर लिया गया. इस फिल्म में सांदली के साथ प्रियांशु चटर्जी ने लीड रोल निभाया. फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट रही. इसके बाद भी सांदली को लीड रोल नहीं मिल रहे थे. साल 2003 में सांदली को ‘ओम’ नाम की फिल्म मिली. इसके बाद ‘पिंजर’ और ‘अब तुम्हारे हवाले वतन साथियो’ जैसी फिल्मों में छोटे रोल मिलने लगे. बाद में जब सांदली से पूछा गया कि उन्हें लीड रोल क्यों ऑफर नहीं हो रहे हैं.

इसके जवाब में सांदली ने बताया कि ‘क्योंकि मैं चमचागिरी नहीं करती’. सांदली ने कुछ फिल्मों में साइड रोल किए और ग्लैमर की दुनिया से मन भर गया. नेपो कल्चर से परेशान होकर सांदली ने बिजनेस करने का फैसला लिया. सांदली ने 2005 में बिजनेसमेन किरण सालस्कर से शादी रचा ली. सांदली भी अपने पति के साथ बिजनेस करने लगीं और 150 करोड़ का बिजनेस एंपायर खड़ा कर दिया. आज सांदली बिजनेस की दुनिया में करोड़पति हैं. सांदली ने एक्टिंग की दुनिया छोड़कर एक नया संसार बसाया. सांदली और किरण के 2 बच्चे हैं और दोनों मुंबई में रहते हैं.

[ad_2]

Source link