गोविंदा ने ठुकराई, सलमान के हाथ लगी, सुष्मिता सेन के करियर के लिए संजीवनी बूटी साबित हुई थी फिल्म

[ad_1]

नई दिल्ली. साल 1999 में रिलीज हुई फिल्म ‘बीवी नंबर वन’ में सलमान खान (Salman Khan) और करिश्मा कपूर (Karisma Kapoor) की जोड़ी को बहुत पसंद किया गया था. इस दौरान करिश्मा कपूर और गोविंदा (Govinda) की जोड़ी को भी काफी पसंद किया जाता था. पहले फिल्म में सलमान खान की जगह गोविंदा ही नजर आने वाले थे, लेकिन कुछ ऐसा हुआ की फिल्म सलमान की झोली में आ गई. साथ ही सुष्मिता सेन का सितारा भी इस फिल्म के बाद ही चमकने लगा था.

बात अगर फिल्म की कहानी करें तो फिल्म ‘बीवी नंबर 1’ में करिश्मा कपूर एक आदर्श पत्नी की भूमिका में नजर आई थीं, वहीं सलमान करिश्मा के पति के किरदार में थे. उनके किरदार का नाम प्रेम ही रखा गया था जो उनकी कई फिल्मों में रखा जा चुका है. वहीं सुष्मिता सेन ने फिल्म में रूपाली नाम की एक मॉर्डन लड़की जो सलमान की गर्लफ्रेंड बनती हैं उस लड़की का किरदार निभाया था. फिल्म में सुष्मिता का किरदार एक ग्रे शेड वाला किरदार था. जो सलमान और करिश्मा की शादी-शुदा जिंदगी बर्बाद कर देती है. इस फिल्म से पहले सुष्मिता कई फ्लॉप फिल्मों का हिस्सा रह चुकी थीं. लेकिन इस फिल्म के बाद उनकी एक्टिंग की गाड़ी को ट्रेक मिल गया था.

‘ओएमजी 2’ और ‘गदर 2’ के बॉक्स ऑफिस क्लैश पर फूटा सनी देओल का गुस्सा, बोले- ‘जिसकी बराबरी नहीं, उसकी…

सुष्मिता के लिए मील का पत्थर साबित हुई फिल्म
सुष्मिता सेन के करियर के लिए ये फिल्म किसी संजीवनी बूटी से कम साबित नहीं हुई थी. मिस यूनीवर्स बनने के बाद उनकी चारों फिल्में दस्तक, जोर, सिर्फ तुम और हिंदुस्तान की कसम तकरीबन फ्लॉप ही साबित हो चुकी थी. वाशू भगनानी ने सुष्मिता को उनके करियर का सबसे बड़ा ब्रेक दिया. फिल्म में सुष्मिता सलमान की गर्लफ्रेंड का किरदार निभाती हैं जो सलमान और करिश्मा का घर तोड़ने वाली औरत के रूप में दिखाई दीं. इस फिल्म के बाद ही सुष्मिता को कई अच्छे ऑफर्स मिलना शुरू हो गए थे. इस फिल्म में उनके करिदार को भी काफी पंसद किया गया था.

सलमान नहीं, गोविंदा होते सुष्मिता के हीरो
उस दौर में डायरेक्टर डेविड धवन अक्सर नंबर सीरीज वाली फिल्मों के लिए खासतौर पर पहचाने जाते थे. गोविंदा को लेकर उनकी कई फिल्में जैसे हीरो नंबर 1, कुली नंबर 1 जैसी हिट फिल्में दी थी. बीवी नंबर 1 के डायरेक्शन की कमान भी उन्हीं के हाथों में थी. इस फिल्म के लिए पहले गोविंदा को अप्रोच भी किया गया था लेकिन कहा जाता है कि गोविंदा को फिल्म में सुष्मिता के साथ ट्यूनिंग कुछ खास नहीं जमी और उन्होंने फिल्म को रिजेक्ट कर दिया. बाद में फिल्म सलमान को ऑफर हुई. लेकिन सलमान को लेना भी मेकर्स का सही फैसला साबित हुआ. ये फिल्म उस साल की बड़ी हिट साबित हुई थी.

बता दें कि फिल्म में सलमान खान और करिश्मा कपूर की जोड़ी को भी काफी पसंद किया गया था. साथ ही फिल्म में सलमान और सुष्मिता की केमिस्ट्री को भी लोगों ने खूब पसंद किया था. फिल्म के अनोखे कॉन्सेप्ट ने तो लोगों का दिल जीत लिया था.

Tags: Entertainment Special, Govinda, Salman khan, Sushmita sen

[ad_2]

Source link