गोविंदा की वजह से जूही चावला हुई थीं ब्लॉकबस्टर से बाहर, टॉप एक्ट्रेस ने मारी बाजी, कमाई से हिल गया था बॉक्स-ऑफिस

[ad_1]

नई दिल्ली. साल 1992 में गोविंदा की एक फिल्म आई थी जो उस दशक के दर्शकों को आज भी अच्छे से याद होगी. इस फिल्म के गाने आज भी 90 के दशक के लोगों के बीच काफी मशहूर हैं. ये फिल्म ‘शोला और शबनम’ थी. ‘शोला और शबनम’ गोविंदा के करियर की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्मों में से एक थी. इस फिल्म ने बॉक्स-ऑफिस पर कुछ ऐसी धुआंधार कमाई की थी कि ये साल 1992 की सबसे ज्यादा कलेक्शन दर्ज करने वाली फिल्मों में शुमार हो गई थी, अबतक आपको फिल्म की एक्ट्रेस भी याद आ गई होंगी.

फिल्म ‘शोला और शबनम’ में गोविंदा के अपोजिट उस दशक की टॉप एक्ट्रेस नजर आई थीं. दिव्या भारती ने फिल्म में एक बार फिर अपने शानदार अभिनय का परिचय दिया था. ‘शोला और शबनम’ में गोविंदा संग उनकी केमिस्ट्री को काफी पसंद किया गया था, लेकिन वह इस फिल्म के लिए निर्देशक डेविड धवन की पहली पसंद नहीं थीं.

Govinda, govinda political news, govinda entry in politics, govinda age, govinda net worth, govinda wife, govinda children, Divya bharti, divya bharti films, divya bharti debut film, divya bharti death, divya bharti death

ब्लॉकबस्टर रही फिल्म
निर्देशक डेविड धवन और निर्माता पहलाज निहलानी फिल्म ‘शोला और शबनम’ में एक्ट्रेस जूही चावला को कास्ट करना चाहते थे, लेकिन गोविंदा के कहने पर उन्होंने अपना फैसला बदलते हुए फिल्म में दिव्या भारती को एंट्री दी. हालांकि, उनका ये फैसला उनके लिए बेहद लाभदायक साबित हुआ था. फिल्म ‘शोला और शबनम’ रिलीज होते ही पर्दे पर छा गई थी. ये फिल्म ब्लॉकबस्टर साबित हुई थी.

3 फिल्मों में किया साथ काम
साल 1992 में ही दिव्या भारती और गोविंदा ने 2 फिल्मों में साथ काम किया था. वह ‘शोला और शबनम’ के साथ ही ‘जान से प्यारा’ में भी नजर आए थे. इसके बाद ये जोड़ी साल 1995 में फिल्म ‘आंदोलन’ में साथ नजर आई थी. हालांकि, ‘आंदोलन’ की रिलीज से पहले ही 1993 में दिव्या भारती ने दुनिया को अलविदा कह दिया था.

Tags: Entertainment news., Govinda

[ad_2]

Source link