क्या लोकतंत्र खतरे में है? गृह मंत्री शाह का जवाब- गांधी परिवार पर आंच आती है तो ऐसे सवाल क्यों उठते हैं…

[ad_1]

नई दिल्ली. केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह (Home Minister Amit Shah) ने बुधवार को राहुल गांधी के संसद से बर्खास्त होने के मुद्दे पर कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा. राइजिंग इंडिया के मंच पर नेटवर्क18 समूह (Network18) के ग्रुप एडिटर-इन-चीफ राहुल जोशी से खास बातचीत में गृह मंत्री ने कहा राहुल गांधी से पहले संसद के कई अन्य सदस्यों की भी सदस्यता गई लेकिन तब ये सवाल नहीं उठा कि लोकतंत्र खतरे में है. उन्होंने सवाल उठाया कि जब लालू यादव, जय ललिता डिसक्वालिफाई हुए तब लोकतंत्र खतरे में नहीं था क्या. सिर्फ राहुल गांधी के साथ ये हुआ तो ही लोकतंत्र खतरे में दिख रहा. गृह मंत्री ने कहा, राहुल गांधी के मामले में कानून के अनुसार काम किया गया है. कांग्रेस लोगों में भ्रम फैलाने का काम कर रही है.

गृह मंत्री ने यह भी कहा कि राहुल गांधी के मामले में सुप्रीम कोर्ट के आदेश के मुताबिक फैसला हुआ है. कई सांसद इसके चलते सदस्यता गंवा चुके हैं. सजा पर राहुल गांधी ने अब तक अपील नहीं की है. उन्होंने कहा ये कार्रवाई बदले की राजनीति के तहत नहीं की गई है. कांग्रेस इस मुद्दे पर झूठ फैलाने का काम कर रही है.

कर्नाटक चुनाव पर क्या बोले गृह मंत्री?
वहीं कर्नाटक चुनाव को लेकर अमित शाह ने कहा, मैं कर्नाटक में 9 चक्कर लगा चुका हूं. वहां हम पूर्ण बहुमत की सरकार बनाने जा रहे हैं. गृह मंत्री ने कहा, हम पूर्ण बहुमत से वहां सरकार बनाने जा रहे हैं. बीजेपी ने येडियुरप्पा की वरिष्ठता को कभी सवाल नहीं किया. हमारी पार्टी में वरिष्ठ नेताओं का सम्मान है. येडियुरप्पा हमारे स्टार कैंपेनर होंगे. उन्होंने कहा, बोम्मई जी के काम को जनता ने सराहा है, कर्नाटक की जनता डबल इंजन की सरकार चाहती है.

” isDesktop=”true” id=”5693899″ >

कर्नाटक के भाजपा उम्मीदवारों की लिस्ट नहीं जारी करने के सवाल पर केंद्रीय गृह मंत्री ने कहा, जेडीएस में एक परिवार बैठ जाता है इसलिए फैसला हो जाता है, कांग्रेस में कई परिवार बैठ जाए तो फैसला होता है, हम कार्यकर्ताओं से चर्चा कर फैसला करते हैं इसीलिए थोड़ा स्लो हम लोग हैं.

Tags: Amit shah, Congress, sachhikhabar Rising India Summit, Rahul gandhi, Rising India

[ad_2]

Source link