तेज नहीं सबसे धीमी IPL फिफ्टी का रिकॉर्ड तूफानी बल्लेबाज नाम, 1 नहीं 3 खिलाड़ी लिस्ट, सारे ही बड़े नाम

[ad_1]

नई दिल्ली. इंडियन प्रीमियर लीग के 16वें सीजन की शुरुआत होने में अब बस कुछ घंटों का ही वक्त रह गया है. शुक्रवार 31 मार्च को नए सीजन का आगाज मौजूदा चैंपियन गुजरात टाइटंस और 4 बार की चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स के बीच होगी. टूर्नामेंट के दौरान बल्लेबाजी के कई रिकॉर्ड बनेंगे और पुराने रिकॉर्ड टूटेंगे. वैसे हम आपको बताने जा रहे हैं आईपीएल के दौरान बने ऐसे अनोखे रिकॉर्ड की जिसे कोई भी बल्लेबाज अपने नाम नही करना चाहेगा.

आईपीएल के नए सीजन का इंतजार अब बस खत्म होने को है. इसी शुक्रवार यानी 31 मार्च को टूर्नामेंट का आगाज हार्दिक पंड्या और महेंद्र सिंह धोनी की टीम के बीच मुकाबले से हो जाएगी. आईपीएल के दौरान बल्लेबाज की नजर बड़े स्कोर पर रहेगी जबकि गेंदबाजों का लक्ष्य विकेट चटकाने पर रहेगा. भारतीय टीम के कई धुरंधर इस वक्त दमदार फॉर्म में हैं और उनको बल्लेबाजी करते देखने का इंतजार करना फैंस के लिए मुश्किल हो रहा है. फिलहाल हम आपको बताने जा रहे हैं कि इस टूर्नामेंट के इतिहास में सबसे धीमा अर्धशतक किसके नाम है और लिस्ट में कौन से 5 बल्लेबाज शामिल हैं.

सबसे धीमा आईपीएल अर्धशतक

साल 2009 में किंग्स इलेवन पंजाब (अब पंजाब किंग्स) के खिलाफ 120 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए मुंबई की टीम महज 116 रन ही बना पाई थी. इस दौरान ही मुंबई के लिए खेलते हुए जेपी डुमिनी ने 55 गेंद पर अर्धशतक बनाया था. लिस्ट में दूसरा नाम पंजाब किंग्स के खिलाफ चेन्नई के ओपनर ने 2010 में 53 गेंद पर फिफ्टी पूरी की थी. रोबिन उथप्पा और ब्रैंडन मैक्कुलम के नाम 52 गेंद पर आईपीएल में धीमी फिफ्टी का रिकॉर्ड है.

Tags: IPL 2023, Jp duminy, Parthiv patel, Robin uthappa

[ad_2]

Source link