क्‍या भारत को सौंपा जाएगा दाऊद इब्राहिम? बिलावल के जवाब से पाकिस्‍तान हुआ बेनकाब

[ad_1]

हाइलाइट्स

पाकिस्‍तान के विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो हुए असहज
एससीओ की बैठक के बाद मीडिया से मिले भुट्टो
दाऊद को लेकर पूछा सवाल तो उड़ गया चेहरे का रंग

पणजी. शंघाई सहयोग संगठन (SCO) की बैठक में भारत आए पाकिस्‍तान (Pakistan) के विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो (Bilawal Bhutto) शुक्रवार को एक सवाल पर अपने होश खो बैठे और उन्‍होंने ऐसा जवाब दिया जिससे पाकिस्‍तान का असली चेहरा सबके सामने आ गया. बिलावल को कई सवालों का सामना करना पड़ा, लेकिन जब दाऊद का जिक्र आया तो बिलावल असहज हो गए और उन्‍होंने अपना अंदाज बदल लिया. बैठक के दौरान पाकिस्‍तान की आतंकवाद को समर्थन देने की नीति, क्रॉस बॉर्डर टेररिज्‍म के सवालों पर बिलावल को जवाब देने में पसीना आ गया.

बिलावल भुट्टो ने कहा कि वह और उनका देश आतंकवाद से पीड़ित हैं. उन्‍होंने कहा कि आतंकवाद एक बड़ी समस्‍या है. लेकिन जब उनसे पूछा गया कि पाकिस्‍तान आतंकवाद को समर्थन देता है तो वे इसका उत्‍तर नहीं दे सके. लेकिन उन्‍होंने कहा कि पाकिस्‍तान आतंकवाद के खिलाफ कार्रवाई करेगा. इस पर उनसे पूछा गया कि कराची में कई सालों से जमे मोस्‍ट वांटेड डॉन दाऊद इब्राहिम पर कोई कार्रवाई नहीं हुई? मुंबई आतंकी हमले के इस गुनाहगार को पाकिस्‍तान ने अब तक भारत को नहीं सौंपा है, तब कैसे मानें कि पाकिस्‍तान की नीयत साफ है? सवालों से परेशान और घबराए बिलावल ने ऐसे जवाब दिया जिससे उनकी और पाकिस्‍तान की नीयत पर सवाल उठ गए हैं.

भारत की नीति और दोनों देशों के बीच संवाद की कमी को बताया जिम्‍मेदार
बिलावल ने कहा कि भारत की कश्‍मीर नीति और भारत- पाकिस्‍तान के बीच संवाद की कमी पर ध्‍यान दें. भारत ने एकतरफा तरीके से अंतरराष्‍ट्रीय कानून, संयुक्‍त राष्‍ट्र के प्रस्‍तावों का उल्‍लंघन किया है. उन्‍होंने कहा कि 5 अगस्त 2019 की कार्रवाई का परिणाम है कि दोनों देशों के बीच संवादों में कमी है. बिलावल ने यह मानने से इनकार कर दिया कि मोस्‍ट वांटेड डॉन दाऊद इब्राहिम को भारत के हवाले करने से दोनों देशों के बीच का तनाव कम होगा.

Tags: Dawood ibrahim, Pakistan, SCO Meeting

[ad_2]

Source link