कियारा आडवाणी के दादा, कभी निभाया था अमृता सिंह के पिता का किरदार, आज तक कोई नहीं तोड़ पाया ये बड़ा रिकॉर्ड

[ad_1]

नई दिल्ली. फिल्म इंडस्ट्री के वो दिग्गज अभिनेता जिन्होंने बॉलीवुड से लेकर हॉलीवुड तक अपने एक्टिंग टैलेंट का डंका बजाया. अपने करियर में उन्होंने कई ऐसे किरदार निभाए हैं जो आज भी लोग भूल नहीं पाए हैं. खुद को अपनी पत्नी का गुनाहगार मानने वाले इस एक्टर ने प्रोफेशनल लाइफ में खूब नाम कमाया. लेकि निजी जिंदगी में इस एक्टर को कभी सफलता नहीं मिली.

फिल्मी दुनिया के इस टैलेंटेड एक्टर ने दिल, राम लखन, जुदाई, जब प्यार किसी से होता है जैसी कई फिल्मों में दमदार किरदार निभाए. ये पहले बॉलीवुड एक्टर थे जिन्हें ब्रिटिश और कनाडियन अवॉर्ड में नॉमिनेट किया गया था. अपने 6 दशक के करियर में इन्होंने सिनेमा की दुनिया में खूब राज किया. अपने शुरुआत दौर में इन्होंने 150 ब्रिटिश, अमेरिकन और इंडियन फिल्मों में काम किया. उस दौर के इस स्टाइलिश ने कभी अपनी पहली पत्नी को सम्मान सिर्फ इसलिए नहीं दिया था. क्योंकि वह मॉर्डन नहीं थीं.

पापा के दोस्त ने देखते ही बना दिया हीरोइन, देवानंद-संजीव कुमार-धर्मेंद्र संग दी हिट फिल्में, बेटी है महाफ्लॉप

स्टाइल के चक्कर में रिश्तों को भी लगा दिया दांव पर
आइना, राम तेरी गंगा मैली और हिना जैसी फिल्मों में दमदार किरदार निभाने वाले अभिनेता कोई और नहीं सईद जाफरी हैं. जिन्होंने अपने काम से इंडस्ट्री में धाक जमा रखी थी. अपने टैलेंट के दम पर वह इंटरनेशनल एक्टर बने थे. जाफरी बहुत स्टाइलिश थे और उनकी पहली पत्नी बहुत सिंपल थीं उन्होंने सिर्फ इसलिए ही उनको छोड़ दिया था कि वह हाई स्टेंडर्ड वाली लेडी नहीं थीं. उन्हें उम्र भर इस बात का पछतावा रहा. बच्चों ने भी उनका साथ छोड़ दिया था. उन्होंने अपने एक इंटरव्यू में कहा था कि वह खुद को अपनी पहली पत्नी का गुनहगार मानते हैं.

Saeed Jaffrey

सईद जाफरी ने बॉलीवुड और हॉलीवुड दोनों जगह काम किया है.

कियारा आडवाणी के दादा हैं सईद जाफरी
सईद जाफरी का बॉलीवुड की टैलेंटेड एक्ट्रेस कियारा आडवाणी से खान कनेक्शन है. दरअसल, कियारा की मॉम सईद जाफरी के भाई हामिद और उनकी पहली पत्नी की बेटी हैं. इस रिश्ते से देखा जाए तो वह कियारा, सईद जाफरी की पोती हुईं. सईद बचपन से एक्टिंग में करियर बनाने के बारे में सोचते हुए बड़े हुए. अपने करियर में उन्होंने भले ही साइड रोल निभाए, लेकिन उनके किरदार लीड रोल पर भी भारी पड़ जाते थे.

बनाया वो रिकॉर्ड जो कोई नहीं तोड़ पाया
सईद जाफरी ने अपने करियर की शुरुआत रेडियो से की थी. उन्होंने थिएटर में भी काम किया. अपने एक्टिंग टैलेंट के दम पर उन्होंने इंडस्ट्री में ऐसा नाम कमाया कि उनका नाम गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स में दर्ज किया गया था. वह एकमात्र ऐसे एक्टर हैं, जिन्होंने सबसे ज्यादा हॉलीवुड फिल्मों में काम किया. हॉलीवुड में उन्होंने ‘गांधी’, ‘ए पैसेज टू इंडिया’, ‘मसाला’ और My Beautiful Launderette जैसी फिल्मों में भी काम किया.

Tags: Amrita Singh, Bollywood actors, Bollywood news

[ad_2]

Source link