‘काम ने मुझे नहीं मैंने काम को छोड़ दिया’, देवानंद-सनी देओल संग नजर आ चुकी एक्ट्रेस, 30 साल से पर्दे से है गायब

[ad_1]

नई दिल्ली. साल 1988 में फिल्म ‘विजय’ से एक्टिंग की दुनिया में एंट्री करने वाली वो एक्ट्रेस जिन्होंने करियर के पीक एक्टिंग को अलविदा कह दिया था. अब लंबे समय से सिनेमा की दुनिया से दूर हैं. 1989 में आई अपनी एक फिल्म के एक गाने के बाद तो उनकी पहचान ही बदल गई थी. यश चोपड़ा की नजर पड़ते ही एक्ट्रेस की किस्मत चमक उठी थी. जानें कौन है ये टैलेंटेड एक्ट्रेस.

हिंदी सिनेमा की वो जानी मानी एक्ट्रेस सोनम खान है. मुंबई में जन्मी इस एक्टर का रजा मुराद से भी काफी करीबी रिश्ता है. वह रजा मुराद की भतीजी हैं, क्योंकि दादा भी फिल्मी दुनिया से ही ताल्लुक रखते थे. इसलिए उनके अब्बा की जान पहचान कई बॉलीवुड स्टार्स से थी. एक बार उनके पिता के दोस्त ने ही उन्हें फिल्मों में काम करने की सलाह दी थी कि जिसके बाद उन्होंने फिल्मों में जाने का मन बनाया था.

‘लाल सलाम’ को लेकर बोलीं ऐश्वर्या आर, ‘पिता की फिल्म को डायरेक्ट करना मेरे लिए गर्व की बात है’

यश चोपड़ा ने बना दिया था हीरोइन
सोनम महज पंद्रह साल की थीं, जब बॉलीवुड के जाने माने फिल्ममेकर यश चोपड़ा की नजर उन पर पड़ी थी. पहली नजर में उन्हें देखते ही यश ने मन बना लिया था कि वह उन्हें अपनी फिल्म ‘विजय’ में कास्ट करेंगे और उन्होंने ऐसा किया भी. अपने एक्टिंग टैलेंट के दम पर सोनम देखते-देखते उस दौर की टॉप स्टार बन गईं. उन्होंने अपने करियर में कई बड़े स्टार और कई हिट फिल्मों में काम किया. लेकिन महज सात साल में ही उनका करियर सिमट गया.

17 साल बड़े डायरेक्टर संग रचाई शादी
सोनम का नाम अंडरवर्ल्ड से जोड़ा जाने लगा था. ऐसे में अंडरवर्ल्ड से दूर रहने और इंडस्ट्री में अपनी इमेज को खराब होने से बचाने के लिए उन्होंने अपनी सुपरहिट फिल्म ‘त्रिदेव’ और ‘विश्वात्मा’ बनाने वाले जाने माने डायरेक्टर जो उनसे 17 साल बड़े थे राजीव राय से शादी कर ली थी. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सोनम और राजीव ‘त्रिदेव’ की शूटिंग के वक्त से ही एक- दूसरे को डेट कर रहे थे. सोनम संग शादी के बाद राजीव को भी अंडरवर्ल्ड से धमकियां मिलने लगी और दोनों देश छोड़कर चले गए थे.

बता दें कि अपने सिने करियर में सोनम खान ने ‘त्रिदेव’ और ‘विश्वात्मा’ जैसे कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया. लेकिन शादी के बाद उन्होंने करियर को अलविदा कह दिया था. एनबीटी में प्रकाशित एक खबर के मुताबिक अपने पुराने इंटरव्यू में एक्ट्रेस ने खुद इस बात का खुलासा किया था कि काम छोड़ने का उन्हें बहुत पछतावा है. उन्होंने कहा था कि ‘काम ने कभी मुझे नहीं छोड़ा, मैंने अपनी बेवकूफी से काम छोड़ दिया था लेकिन अब क्या कर सकते हैं.

Tags: Dev Anand, Entertainment news., Sunny deol

[ad_2]

Source link