कविता कृष्णमूर्ति ने जब गाते समय कर दी ‘गलती’, श्रीदेवी ने मस्त होकर किया डांस, सुपर-डुपर हिट हो गया गाना

[ad_1]

मुंबई: फिल्मों में गानों की मेकिंग का भी अपना अलग ही किस्सा होता है. कई गाने अनजाने में बन जाते हैं, जो हिट हो जाते हैं तो कोई कड़ी मेहनत और शानदार लिरिक्स के बाद भी कुछ खास असर नहीं दिखा पाते. वहीं कुछ गाने गलत भी गाए जाते हैं लेकिन इतने जबरदस्त हिट होते हैं कि किसी को क्या फर्क पड़ता है कि कुछ गलत शब्द रिकॉर्ड हो गया. फिल्म ‘मिस्टर इंडिया’ (Mr India) का एक ऐसा ही एक किस्सा खुद मशहूर सिंगर कविता कृष्णमूर्ति (Kavita Krishnamurthy) ने सुनाया था.

अनिल कपूर, श्रीदेवी,अमरीश पुरी स्टारर फिल्म ‘मिस्टर इंडिया’ ने दर्शकों का खूब मनोरंजन किया था. शानदार संगीत से सजी इस फिल्म के डायलॉग और गाने-डांस सब इतने बेहतरीन थे कि फिल्म सुपरहिट हो गई थी. इस फिल्म का गाना ‘हवा-हवाई’ पर श्रीदेवी ने इतना जबरदस्त डांस किया था कि दर्शक इसे आज भी भुला नहीं पाते हैं.

कर्मचारी बीमा निगम में 21 साल रहे क्लर्क, फिल्मों में आए तो ‘मोगैम्बो’ बन छा गए, बेटे को नहीं बनने दिया एक्टर

‘हवा हवाई’ में कविता नहीं थीं पहली पसंद
दरअसल, लक्ष्मीकांत-प्यारेलाल की जोड़ी ने ‘मिस्टर इंडिया’ फिल्म को संगीत से सजाया था. ‘हवा हवाई’ गाने को अपनी आवाज से  कविता कृष्णमूर्ति ने दिलकश बनाया था, लेकिन कविता इस गाने के लिए पहली पसंद नहीं थीं. इस गाने को शायद आशा भोसले से गवाया जाना था. म्यूजिक कंपोजर ने रॉ के तौर पर कविता से गवा लिया था, लेकिन कविता ने इसे फाइनल की तरह दिल से गाया था. जिसका नतीजा ये रहा कि जब प्यारेलाल-लक्ष्मीकांत ने कविता की आवाज सुनी तो उन्हें बेहद पसंद आई और फिल्म में जैसा गाया था, वैसा ही रख दिया गया. लक्ष्मीकांत जी ने कविता को खुशखबरी देते हुए बताया था कि उनकी आवाज में ही गाना फिल्म में रहेगा, इस पर उन्होंने अपनी गलती बताई, जिसका बड़ा ही मजेदार जवाब मिला.

mr india poster

‘मिस्टर इंडिया’ में अनिल कपूर-श्रीदेवी की जोड़ी खूब जमी थी. (फोटो साभार: Poster)

आज भी गाने में मौजूद है गलती
इस गाने की रिकॉर्डिंग का दिलचस्प किस्सा कविता ने ‘इंडियन आइडल’ शो के दौरान सुनाया था. कविता ने बताया कि ‘जीनू जब तुमने जब बात छिपाई, दूसरी बार गलती सुधारते हुए गाया…जानू जब तुमने जब बात छिपाई… सही लाइन थी जानू जब तुमने बात छिपाई..मुझे लगा शूटिंग के बाद ठीक कर लेंगे..अब तो मेरी आवाज में ही जा रहा है. मैंने लक्ष्मी जी मैंने एक जगह गलत गाया है, जानू को जीनू बोल दिया है. इस पर वो बोले- श्रीदेवी जी ने ऐसा डांस किया है कि अब जीनू ही करेक्ट वर्ड है’.

ये भी पढ़िए-रेखा का नाम सुनते ही राकेश रोशन का उतर गया था मुंह, फिल्म करने से कर दिया इनकार, ऋषिकेश मुखर्जी रह गए हैरान

‘हवा हवाई’ में आज भी जीनू शब्द ही मौजूद है. इस फिल्म को शेखर कपूर ने डायरेक्टर किया था और अनिल कपूर-श्रीदेवी की जोड़ी ने धमाल मचा दिया था.

Tags: Anil kapoor, Entertainment Throwback, Singer, Sridevi

[ad_2]

Source link