कमाल का बनाना शेक….ड्राई फूट्स से होता है तैयार, स्वाद लेने दूर-दूर से आते हैं लोग

[ad_1]

धीर राजपूत/फिरोजाबादःगर्मियों का सीजन शुरू हो रहा है. ऐसे मौसम में ठंडाई का अलग ही मज़ा है.फिरोजाबाद में दुकानों पर कई तरह के शेक तैयार हो होने लगे हैं. वैसे लोग केले को ऐसे ही खाना पसंद करते हैं. लेकिन फिरोजाबाद में जूस की एक दूकान पर ड्राई फ्रूट के साथ बनाना शेक तैयार हो रहा है. जिसे पीने के बाद अलग ही एनर्जी मिलती है और लोग दूर दूर से बनाना शेक पीने आते हैं.

फिरोजाबाद के सेंट्रल चौराहे पर दिल्ली जूस के नाम से दुकान करने वाले रहमान शेख ने लोकल 18 से बातचीत करते हुए बताया कि उनकी दुकान पर कई तरह के शेक तैयार किए जाते हैं. जिनमें से बनाना शेक एक बेहतरीन शेक है. जिसे अलग अलग ड्राई फ्रूट्स को मिलाकर तैयार किया जाता है.

बनाना शेक की डिमांड
बनाना शेक को तैयार करने के लिए सबसे पहले केले, कच्ची बर्फ और दूध को मिक्स किया जाता है.फिर उसमें किसमिस, काजू, गरी समेत कई ड्राई फ्रूट्स मिलाए जाते हैं.इसके बाद इसमें कोल्ड क्रीम भी मिलाई जाती है. वहीं उन्होंने बताया कि इसे पीने के लिए फिरोजाबाद ही नहीं बल्कि आसपास से भी लोग आते हैं.उनके यहां आगरा तक के लोग आते हैं और बनाना शेक की डिमांड करते हैं.

₹30 से लेकर ₹60 तक है कीमत
बनाना शेक तैयार करने वाले दुकानदार रहमान ने बताया कि उनके यहां बनाना शेक की अलग-अलग कीमतें हैं. सबसे छोटे गिलास की कीमत ₹30 है. उसके बाद मीडियम गिलास की कीमत ₹40 और उससे बड़े गिलास की कीमत ₹50 और ₹60 है. वहीं उन्होंने बताया कि सुबह 6:00 बजे से लेकर के रात 10:00 बजे तक उनकी दुकान खुली रहती है. जहां सुबह से ही लोग शेक का मजा लेने के लिए आते रहते हैं.

Tags: Food, Food 18, Hindi news, Local18

[ad_2]

Source link