उपराष्ट्रपति चुनाव: NDA उम्मीदवार जगदीप धनखड़ को मिला बीजेडी और वाईएसआर कांग्रेस का समर्थन

[ad_1]

हाइलाइट्स

वाईएसआरसीपी नेता विजयसाई रेड्डी ने कहा कि हमारे नेता जगमोहन रेड्डी ने जगदीप धनखड़ को समर्थन देने का फैसला लिया है.
रविवार को विपक्ष ने भी उप राष्ट्रपति पद के लिए मार्गरेट अल्वा के नाम का ऐलान किया है.
मार्गरेट अल्वा गुजरात, राजस्थान, गोवा और उत्तराखंड की राज्यपाल रह चुकी हैं.

नई दिल्ली: ओडिशा (Odisha) के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक (CM Naveen Patnaik) की पार्टी बीजू जनता दल (बीजद) ने राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के उपराष्ट्रपति पद के उम्मीदवार जगदीप धनखड़ को समर्थन देने का फैसला किया है. बीजद के एक नेता ने रविवार को यह जानकारी दी.

बीजद के वरिष्ठ नेता पिनाकी मिश्रा ने पीटीआई-भाषा से कहा, ‘‘प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के (ओडिशा के मुख्यमंत्री) नवीन बाबू से बात करने के बाद यह फैसला किया गया है कि पार्टी धनखड़ का समर्थन करेगी.’’

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने शनिवार को पश्चिम बंगाल के राज्यपाल धनखड़ को राजग का उपराष्ट्रपति पद का उम्मीदवार घोषित किया था. जगदीप धनखड़ को उपराष्ट्रपति बनाने का निर्णय बीजेपी की संसदीय बोर्ड की बैठक में लिया गया था. इस बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी मौजूद थे.

हमारे नेता जगन मोहन रेड्डी ने राजग के उपराष्ट्रपति पद के उम्मीदवार जगदीप धनखड़ का समर्थन करने का फैसला किया है: वाईएसआरसीपी नेता विजयसाई रेड्डी ने पीटीआई-भाषा को बताया.

बीजेपी के बाद रविवार को विपक्ष ने भी उप राष्ट्रपति पद के लिए मार्गरेट अल्वा के  नाम का ऐलान किया है. मार्गरेट अल्वा इससे पहले राजस्थान, गोवा उत्तराखंड और गुजरात की राज्यपाल रह चुकी हैं. 42 साल की उम्र में पहली बार उन्हें राजीव गांधी सरकार में मंत्री बनाया गया था.

Tags: Jagdeep Dhankhar, Naveen patnaik, Vice President Venkaiah Naidu

[ad_2]

Source link