इशान-सूर्यकुमार यादव ने लिविंगस्टोन की तूफानी पारी पर फेरा पानी, 200 प्लस स्कोर को मुंबई इंडियंस ने किया चेज

[ad_1]

हाइलाइट्स

पंजाब की ओर से लिविंगस्टोन और जितेश शर्मा ने तेजतर्रार पारी खेली
पंजाब के लिए सूर्यकुमार यादव ने 23 गेंदों पर अर्धशतक जड़ा
विकेटकीपर इशान किशन ने 29 गेंदों पर अपना पचासा जड़ा

नई दिल्ली. इशान किशन और सूर्यकुमार यादव की धमाकेदार पारी के दम पर मुंबई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को हाईस्कोरिंग मुकाबले में 6 विकेट से हरा दिया. रिकॉर्ड 5 बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस की आईपीएल 2023 में 9 मैचों में 5वीं जीत है जबकि पंजाब किंग्स की 10 मैचों में 5वीं हार है. 215 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई इंडियंस टीम ने 18.5 ओवर में 4 विकेट पर 216 रन बनाए. इसके साथ ही मुंबई ने पंजाब से पिछली हार का हिसाब भी बराबर कर लिया. पंजाब ने पिछले मैच में मुंबई को उसके घर में जाकर हराया था. तिलक वर्मा 10 गेंदों पर 26 रन बनाकर नाबाद लौटे वहीं टिम डेविड ने 10 गेंदों पर नाबाद 19 रन बनाए. पंजाब की ओर से नाथन एलिस ने दो विकेट लिए जबकि ऋषि धवन और अर्शदीप सिंह ने एक एक विकेट लिया.

लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई पहला झटका कप्तान रोहित शर्मा के रूप में लगा. रोहित को ओवर की तीसरी गेंद पर ऋषि धवन ने मैथ्यू शॉर्ट के हाथों कैच कराया. इसके बाद कैमरन ग्रीन और इशान किशन ने स्कोर को 50 के पार ले गए. ग्रीन 54 के कुल स्कोर पर इशान का साथ छोड़कर चले गए. ग्रीन ने 18 गेंदों पर 23 रन बनाए. इसके बाद इशान को सूर्यकुमार यादव का साथ मिला. दोनों बैटर्स ने बेहतरीन बैटिंग की. सूर्यकुमार ने 23 गेंदों पर अपना अर्धशतक जमाया वहीं इशान ने 29 गेंदों पर पचासा पूरा किया. सूर्य को 66 के निजी स्कोर पर नाथन एलिस ने अर्शदीप सिंह के हाथों कैच कराया वहीं इशान को अर्शदीप सिंह ने 75 के निजी स्कोर पर ऋषि धवन के हाथों लपकवाया. दोनों ने तीसरे विकेट पर 116 रन जोड़े.

यह भी पढ़ें:Who Is Akash Madhwal: कौन है आकाश मधवाल… मुंबई इंडियंस ने दिया डेब्यू का मौका, डेथ ओवर में मचाया धमाल

Ayush Badoni Half Century: बदोनी और बारिश… लखनऊ के सुपरजायंट्स की ऐसे बची लाज, केएल राहुल आए याद

रोहित शर्मा ने मुंबई के लिए अपने 200वें मैच में जीता टॉस
इससे पहले, विकेटकीपर जितेश शर्मा ने लियाम लिविंगस्टोन का बखूबी साथ निभाया और दोनों ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ पंजाब किंग्स का स्कोर 3 विकेट पर 214 रन पर पहुंचाया. लिविंगस्टोन ने सीजन का पहला अर्धशतक 32 गेंदों में पूरा किया और 42 गेंद में सात चौकों और चार छक्कों की मदद से 82 रन बनाकर नाबाद रहे. मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा ने मुंबई के लिए अपने 200वें मैच में टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला लिया.

जितेश शर्मा ने खेली 49 रन की पारी
पंजाब के विकेटकीपर शर्मा ने 27 गेंद में नाबाद 49 रन बनाए. दोनों ने चौथे विकेट की अटूट साझेदारी में सिर्फ 56 गेंद में 119 रन जोड़े. लिविंगस्टोन ने इंग्लैंड के अपने साथी खिलाड़ी जोफ्रा आर्चर को 19वें ओवर में लगातार तीन छक्के जड़े. शर्मा ने स्पिनर पीयूष चावला या तेज गेंदबाज आर्चर किसी को नहीं बख्शा. उन्होंने अपनी पारी में पांच चौके और दो छक्के लगाए. आर्चर ने अपने चार ओवर में 56 रन दे डाले और उन्हें कोई विकेट नहीं मिला.

मुंबई के खिलाफ लगातार चौथी बार बने 200 रन
मुंबई ने आखिरी 48 गेंदों में 115 रन दिए और लगातार चौथी बार किसी टीम ने उनके खिलाफ 200 से अधिक रन बनाए हैं. एक समय पर पंजाब का स्कोर 12 ओवर में तीन विकेट पर 99 रन था. दोनों ने 13वें ओवर में आर्चर की जमकर धुनाई करके 21 रन निकाले. चोट से उबरकर लौटे आर्चर बिल्कुल लय में नहीं थे. इसके बाद शर्मा ने भी उन्हें चौका लाया. चावला ने शिखर धवन (30) और मैथ्यू शॉर्ट (27) के विकेट चटकाए थे. धवन को 23 के स्कोर पर जीवनदान मिला लेकिन वह इसका फायदा नहीं उठा पाए. अगली गेंद पर फिर ऊंचा शॉट खेलने के प्रयास में वह विकेट गंवा बैठे.

Tags: IPL 2023, Ishan kishan, Liam Livingstone, MI vs PBKS, Mumbai indians, Piyush Chawla, Punjab Kings, Suryakumar Yadav

[ad_2]

Source link